उत्तराखंड में वन दारोगाओं की भर्ती

उत्तराखंड में वन दारोगाओं की भर्ती
Please click to share News


23 दिसम्बर से ऑनलाइन भरे जाएंगे फॉर्म : परीक्षा अप्रैल 2020 में प्रस्तावित

गढ़ निनाद समाचार * नई टिहरी

19 दिसम्बर 2019

उत्तराखंड के युवाओं के लिए खुशखबरी है। उत्तराखंड में वन दारोगा के 316 रिक्त पदों पर जल्दी भर्ती होगी। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इच्छुक युवाओं से आवेदन माँगें हैं। 23 दिसंबर से आयोग की वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा। परीक्षा अप्रैल 2020 में प्रस्तावित की गई है। 

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि वन विभाग में वन दारोगा पद के लिए शैक्षिक अर्हता किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कृषि या विज्ञान विषय में इंटरमीडिएट निर्धारित की गई है। ऑनलाइन आवेदन से पूर्व आवेदकों को ओटीआर (वन टाइम रजिस्ट्रेशन) भरना अनिवार्य है। 23 दिसंबर तक आवेदक आयोग की वेबसाइट पर इसे भर सकते हैं।

बताया कि आवेदन पत्र भरने के लिए आयोग ने सीएससी (कॉमन सर्विस सेंटर) को भी अधिकृत किया है। जो कि आवेदकों को आवेदन पत्र व ओटीआर भरने में मदद करेंगे। जबकि, ग्रामीण व दूरस्थ क्षेत्र के युवा न्याय पंचायत स्तर पर मौजूद सीएससी का सहारा ले सकेंगे। जहां वे शुल्क भी जमा कर सकेंगे।

बडोनी ने बताया कि ओटीआर भरने में किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए आयोग ने टॉल फ्री नंबर भी जारी किए हैं। जो कि आयोग द्वारा बुधवार को अपनी वेबसाइट में अपलोड की गई विज्ञप्ति में दिए गए हैं।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories