उत्तराखंड में बर्फ़बारी से शीतलहर, स्कूलों में आज और कल छुट्टी

उत्तराखंड में बर्फ़बारी से शीतलहर, स्कूलों में आज और कल छुट्टी
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार
टिहरी/पौड़ी, 13 दिसम्बर 2019

सम्पूर्ण उत्तराखंड सफेद चादर से ढक गया है । गढ़वाल एवं कुमांयू मंडल के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में कल से हल्की से भारी बर्फबारी एवं वर्षा हो रही है। चमोली जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। पहाड़ में जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। हाड़ मास कंपाने वाली कड़ाके की ठंड ने लोगों को घरों के अंदर दुबकने ,हीटर सेकने,अलाव जलाने को मजबूर कर दिया है। शादी विवाह के चलते कई जगह बारातियों को भारी परेशानी हुई। बारातें समय पर अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पाई।
चारों धामों में लगातार बर्फवारी हो रही है, अधिकांश जिलों में जिला प्रशासन ने आज और कल याने 13 व 14 दिसंबर को सभी सरकारी गैर सरकारी विद्यालयों, आंगनबाडियों में अवकाश घोषित किया गया है।


टिहरी जनपद के उच्च क्षेत्र में हिमपात एवं शीतलहर को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी डॉ वी षणमुगम ने जनपद के समस्त सरकारी तथा गैर सरकारी विद्यालयों के कक्षा 1 से 12 तक एवं आंगनबाडियों की कल दिनांक 14 दिसम्बर को भी अवकाश घोषित किया है। टिहरी जिले के ऊँचाई वाले स्थानों नई टिहरी कोर्ट कंपाउंड, सुरसिंह धार, ढाईजर, प्रतापनगर, खैंट, धनोल्टी, सुरकण्डा, चंद्रबदनी समेत कई जगहों पर बर्फ़बारी हो रही है।

जिलाधिकारी ने बर्फबारी /वर्षा के कारण अवरूद्ध मोटर मार्गों को तत्काल यातायात हेतु खुलवाने, पर्वतीय क्षेत्रों की सड़कों में फिसलन की स्थिति होने की सम्भावना के दृष्टिगत यात्रियों/पर्यटकों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। जनपद के अन्तर्गत शीतलहरी के दृष्टिगत सार्वजनिक स्थानों पर नगर पालिका, नगर पंचायत एवं तहसीलों के द्वारा अलाव जलाने की व्यवस्था करने को कहा गया है।


Please click to share News

admin

Related News Stories