छात्र युवराज ने किया जिले का नाम रोशन

Please click to share News


नई टिहरी * गढ़ निनाद ब्यूरो, 2 दिसंबर 2019

डॉ0 एपीजे अब्दुल कलाम राज्य साइंस महोत्सव में राइंका पलेठी डोबल्यों, मूल्यगाँव विकास खण्ड देवप्रयाग के छात्र युवराज चौहान ने प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है।

बता दें 27 से 30 नवंबर 2019 तक  चली राज्य स्तरीय साइंस प्रतियोगिता में 494 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया।  प्रतियोगिता में युवराज चौहान ने “सतत कृषि पद्दतियाँ” विषय पर राज्य में जूनियर वर्ग में द्वितीय स्थान प्राप्त कर राष्ट्रीय स्तर के लिए चयनित हुआ है। 

युवराज के मार्गदर्शक शिक्षक नरेन्द्र तिवाड़ी प्रवक्ता रसायन ने बताया कि छात्र का राइट अप, सीडी की हार्ड काफी SCERT भेजी जायेगी।

मालूम हो कि मार्गदर्शक अध्यापक नरेन्द्र तिवाड़ी प्रवक्ता रसायन कई सालों से निरंतर साइंस एवं पर्यावरण में कार्य कर रहे हैं और अब तक इनका साइंस प्रतियोगिताओं में 4 बार नेशनल के लिए चयन हो गया  है। साथ ही यह अध्यापन कार्य के अतिरिक्त पर्यावरण मे भी काम कर रहे हैं। विद्यालय में इनके 22 पेड़ जीवित हैं और छाया दे रहे हैं।

युवराज चौहान की सफलता पर सीईओ टिहरी गढ़वाल शिव प्रसाद सेमवाल, बीईओ देवप्रयाग रमेश तोमर, विद्यालय परिवार तथा राष्ट्रीय बाल विज्ञान कॉंग्रेस के ब्लाक समन्वयक मनवीर भारती और अभिभावकों नें छात्र एवं नरेन्द्र तिवाड़ी की बेहद प्रशंसा की है।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories