हादसा: ईरान में एक Ukrainian Boeing 737 दुर्घटनाग्रस्त, सभी यात्रिओं की मौत

हादसा: ईरान में एक Ukrainian Boeing 737 दुर्घटनाग्रस्त, सभी यात्रिओं की मौत
Please click to share News


गढ़ निनाद * 08 January 2020

ब्रेकिंग 

आज ईरान की राजधानी तेहरान के पास यूक्रेनियन बोइंग 707 विमान हादसे में सवार सभी 170 यात्रियों की  मौत हो गई है। बोईंग 737 जेट एक तकनीकी समस्या के कारण उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ईरानी की समाचार एजेंसी ISNA ने ये जानकारी दी है। शुरुआती जानकारी के अनुसार, ईरान स्थित खामेनेई हवाई अड्डे के पास यात्रियों से भरा विमान क्रैश हो गया है। कहा जा रहा है कि ये विमान यूक्रेन का था। विमान में क्रू मेंबर सहित करीब 170 यात्री सवार थे।

जांच दल मौके पर

नागरिक उड्डयन प्रवक्ता रजा जाफरजादेह ने कहा कि तेहरान के दक्षिण-पश्चिम बाहरी इलाके में दुर्घटना स्थल पर एक जांच दल मौजूद है। राष्ट्रीय विमानन विभाग की एक जांच टीम को घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत ही स्थान पर भेज दिया गया था। हालांकि, एयर लाइन की तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं दिया है। बता दें बोइंग 737-800 एक बहुत ही सामान्य सिंगल-आइल, ट्विन-इंजन जेटलाइनर है जो मध्यम से कम दूरी की उड़ानों के लिए उपयोग किया जाता है। 

अमेरिकी सैन्य अड्डो पर ईरान ने दागी मिसाइलें

वहीं दूसरी ओर अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। अमेरिका की कार्रवाई के खिलाफ आज ईरान ने इराक में अमेरिका के दो सैन्‍य ठिकानों पर एक दर्जन से ज्‍यादा मिसाइलें दागी है। जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे इराक में अमेरिकी और गठबंधन सेना के ठिकानों पर रॉकेट दागे गए। हालांकि, हमले में अमेरिका की अगुवाई वाली गठबंधन सेनाओं को अभी तक किसी प्रकार का नुकसान हुआ या नहीं इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories