डीएम ने रोका लापरवाह अधिकारियों का वेतन

डीएम ने रोका लापरवाह अधिकारियों का वेतन
DM-Tehri-inspected-the-disabled-workshop
Please click to share News


अब तक जिला योजना का 70 फीसदी पैसा ही खर्च कर पाए विभाग,मार्च से पहले खर्च होनी चाहिए 100 फीसदी धनराशि

गढ़ निनाद समाचार 28 जनवरी 2020

नई टिहरी: जिलाधिकारी डॉ0 वी. षणमुुगम ने जिला योजना और राज्य सेक्टर योजनाओं की समीक्षा के दौरान कुछ विभागों द्वारा अब तक जिला योजना की 70 फीसदी धनराशि ही खर्च किए जाने पर कड़ी नाराज़गी जाहिर की। जबकि यह धनराशि मार्च से पहले ख़र्च होनी चाहिए थी। उन्होंने जिला योजना की बैठक में ऐसे विभागों का परिव्यय घटाने के निर्देश दिए।

डीएम ने विभागीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर जिला पर्यटन अधिकारी का वेतन रोकने के साथ-साथ अक्षमता पर उनके प्रकरण को स्क्रीनिंग कमेटी में रखने के निर्देश दिए। ताकि उन्हें अनिवार्य सेवानिवृत्त किया जा सके। वहीं सही जानकारी न देेने पर जल निगम के ईई और सिंचाई विभाग के एई का भी वेतन रोकने और स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए हैं।

लोनिवि के ईई केएस नेगी ने बताया कि विभाग ने अब तक 50 फीसदी धनराशि खर्च कर दी है। पूल्ड हाउस में ढाई करोड़ के सापेक्ष डेढ़ करोड़ खर्च हो गए हैं। डीएम ने डीएसटीओ निर्मल शाह को निर्देश दिए कि लोनिवि के उन डिविजनों को पत्र लिखें जहां कम धनराशि खर्च हुई है।

डीएम ने 13 डिस्ट्रिक्ट-13 डेस्टिनेशन के तहत कराए जाने वाले कार्यों की सही जानकारी न देने पर जिला पर्यटन अधिकारी सुरेश यादव का वेतन रोकने के साथ-साथ अनिवार्य सेवानिवृत्ति के लिए प्रकरण को स्क्रीनिंग कमेटी में भेजने के निर्देश दिए। सीडीओ अभिषेक रूहेला ने उद्यान, कृषि विभाग के अधिकारियों को जंगली जानवरों से निजात दिलाने के लिए मनरेगा से सुरक्षा दीवार, जाल लगाने, बांस के पौधे लगाने के लिए योजना बनाने के निर्देश दिए। 

बैठक में सीएमओ डॉ0 मीनू चौहान, एडीएम शिवचरण द्विवेदी, पीडी डीआरडीए भरत भट्ट, डीडीओ आनंद सिंह भाकुनी, सीईओ एसपी सेमवाल, डीएचओ डा. डीके तिवारी समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories