फैक्टरी में लगी आग, धमाके से ढही इमारत में दबे कई लोग

फैक्टरी में लगी आग, धमाके से ढही इमारत में दबे कई लोग
Please click to share News

मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम, राहत-बचाव कार्य जारी

02 January 2020

नई दिल्ली: दिल्ली में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गयी। पीरागढ़ी इलाके में लगी इस आग से पूरी इमारत ढह गई। इमारत के मलबे में कई लोगों के दबने की सोचना है, जिसमें दमकल कर्मी शामिल हैं। सूचना मिलने पर एनडीआरएफ (NDRF) की टीम भी मौके पर पहुँच और राहत व बचाव का कार्य तेजी से चल रहा है।

एक समाचार एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार आज गुरुवार सुबह दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में स्थित फैक्टरी में लग गयी. मौके पर पहुंची दमकल की टीम द्वारा आग पर काबू पाने के दौरान ही अचानक इमारत में एक तेज धमाका गया और जिससे पूरी इमारत से गयी।

प्राप्त सूचना के अनुसार इमारत ढही इमारत के मलबे में कुछ लोग भी दबे हुए है जिनमें कुछ दमकल के लोग बताये जा रहे है। मौके पर राहत और बचाव कार्य 30 दमकल की गाड़ियों के साथ किया जा रहा हैं।  

जानकारी के अनुसार जिस फैक्टरी में आग लगी है, वह बैटरी बनाने की फैक्टरी है। बैटरिओं में लगी आग से हुए धमाकों के के कारण आग तेजी से फैल गयी। धमाकों से इमारत का हिस्सा गिर गया और इसके नीचे कुछ लोग दब गए।

दमकल विभाग दिल्ली के अनुसार गुरुवार सुबह 4.23 बजे फोन पर आग लगने की सूचना मिली। सूचना पर दमकल की 7 गाड़ियों को मौके पर आग पर काबू पाने के लिए भेजा गया। आग बुझाने के दौरान ही इमारत में विस्फोट हो गया।  इस दौरान दमकल कर्मियों के साथ वहां मौजूद अन्य लोग भी दब गए। 

गत एक वर्ष में दिल्ली में 100 से अधिक लोगों की तकरीबन दर्जनभर आग की घटनाओं जान चली गयी। आग लगने की इस दुर्घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दुख जताया है।


Please click to share News

admin

Related News Stories