गणतंत्र दिवस पर उत्कृष्ट कार्य के लिए किए गए सम्मानित

गणतंत्र दिवस पर उत्कृष्ट कार्य के लिए किए गए सम्मानित
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार 26 जनवरी 2020

नज टिहरी: गणतंत्र दिवस पर आयोजित सामूहिक कार्यक्रम में जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने विभिन्न क्षेत्रों मे उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभागों, विद्यालयों, सफाई नायकों, एवं काश्तकारों को ट्राफ़ी एवं शाॅल भेंट कर सम्मानित किया। 

इस अवसर पर विभिन्न विद्यालयों के छात्रों द्वारा देशभक्ति गीतों के साथ रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गयी। जिस पर मुख्य अतिथि ने छात्रों को आशीर्वाद के रुप में उज्जवल भविष्य की कामना की।

डायट स्वच्छता में सबसे अव्वल अब्बल

जिला मुख्यालय में सबसे स्वच्छ कार्यालय का खिताब जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाईट) को दिया गया। वहीं बेटी-बचाओ बेटी-पढाओ कार्यक्रम के अंतर्गत उत्कृष्ट कार्य करने वाले वैज्ञानिक कीर्ति कुमारी सहित तीन अन्य सदस्य, प्रगतिशील किसानों में नकोट के सुरेन्द्र सिंह असवाल, धारपंयाकोटी के अजय पंवार, बहेडा के सतीश उनियाल, बेरनी के मंगत सिंह नेगी व पाली मगरौं के राकेश लाल को जिलाधिकारी सहित जन प्रतिनिधियों ने मोमेंटो एवं शाॅल भेंट कर सम्मानित किया। 

सरकारी योजनाओं की दी जानकारी

जिलाधिकारी ने केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। जिसमें किसान सम्मान निधि के तहत जनपद में 90 हजार काश्तकारों का पंजीकरण, अटल आयुषमान योजना के तहत 3 लाख लाभार्थियों का पंजीकरण, बाल पलाश, अमृत दूध योजना, शिक्षा के अधिकार के तहत सुविधायें, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य से सम्बन्धित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

नगर पालिका/पंचायतों की सराहना

गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर जिलाधिकारी डॉ. वी.षणमुगम ने जनपद की नगर पालिकाओं एवं नगर पंचायतों द्वारा सफाई एवं कूडा निस्तारण में किये जा रहे प्रयासों की सराहना की। जिलाधिकारी ने कहा कि टिहरी झील एवं आस-पास के क्षेत्र के विकास, साहसिक पर्यटन को बढावा देने एवं स्थानीय स्तर पर रोजगार को बढावा दिये जाने के उद्देश्य से 1500 करोड़ की डीपीआर एडीबी के माध्यम से शासन स्तर पर भेजी गयी है।


Please click to share News

admin

Related News Stories