वन स्टाॅप सेंटर की खामियां तत्काल दूर करें-स्वाति भदौरिया

वन स्टाॅप सेंटर की खामियां तत्काल दूर करें-स्वाति भदौरिया
वन स्टाॅप सेंटर की ख़ामियाँ तत्काल दूर करें-स्वाति भदौरिया
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * चमोली, 03 जनवरी 2020

चमोली जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने शुक्रवार को सखी वन स्टाॅप सेंटर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वन स्टॉप सेंटर की व्यवस्थाओं में कई खामियां पाई गई। जिलाधिकारी ने डीपीओ को सखी वन स्टॉप सेंटर के समस्त महिला कार्मिकों में कार्य आवंटित करने तथा सेंटर इंचार्ज को सेंटर की व्यवस्थाओं में मिली ख़ामियों को तत्काल दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

यह खबर: “भलु लागो छे हमारू पहाड… की रंगारंग प्रस्तुति के साथ बंड मेला सम्पन्न
भी पढ़ें

जिलाधिकारी ने सेंटर एडमिनिस्ट्रेटर से सखी वन स्टॉप सेंटर में दैनिक कार्यो के बारे में जानकारी ली। उन्होंने पूछा कि पीड़ित महिलाओं को वन स्टाफ़ सेंटर से सुविधाएँ पहुँचाने के लिए क्या किया जा रहा है, जिस पर एडमिनिस्ट्रेटर कोई संतोषजनक उत्तर नही दे पाए। वही आईटी एक्सपर्ट से सेंटर में सखी डेश बोर्ड पर ऑनलाइन रिपोर्ट दिखाने को कहा गया तो सेंटर में कम्प्यूटर सिस्टम ही डिस्कनेक्ट मिला। जिस पर जिलाधिकारी ने फटकार लगाते हुए डीपीओ को आईटी एक्सपर्ट और सेंटर एडमिनिस्ट्रेटर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। 

यह खबर: “चमोली जिला प्रशासन के वस्त्र बैंक से जरूरतमंदों की मददभी पढ़ें

जिलाधिकारी ने डीपीओ को यह भी निर्देश दिए कि सखी वन स्टॉप सेंटर में जो महिला कार्मिक कार्य करने में असमर्थ है उसको 15 जनवरी तक हटाकर उसके स्थान पर योग्य महिला कार्मिक नियुक्त करना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि समाज कल्याण, श्रम विभाग, आंगनबाडी केन्द्रों, जज कोर्ट, पुलिस एवं चिकित्सा विभाग आदि से समन्वय करते हुए हिंसा से पीडित महिलाओं को वन स्टॉप सेंटर के माध्यम से न्याय पहुंचाने के लिए ठोस कार्ययोजना तैयार करें और कैम्प लगाकर महिला अधिकारों के बारे में जागरूक करें ताकि हिंसा से पीड़ित महिलाओं को पुर्नवास में मदद मिल सके।

यह खबर: “शिरोमणि माता अनसूया का दो दिवसीय मेला विधि विधान के साथ शुरू
भी पढ़ें

बता दें कि निजी और सार्वजनिक स्थानों पर, परिवार समुदाय के भीतर तथा कार्य स्थलों पर हिंसा से पीड़ित महिलाओं को न्याय प्रदान करने के लिए जिले में विकास भवन (पेट्रोल पंप) के निकट लोनिवि के पूल्ड आवास में सखी वन स्टाॅप सेंटर का संचालित हो रहा है। यहाॅ पर हिंसा से पीडित महिलाओं को अस्थायी आश्रय, पुलिस डेस्क, विधि सहायता, चिकित्सा एवं काउन्सलिंग की सुविधा दी जा रही है।

यह खबर: “जिलाधकारी चमोली ने जन सुनवाई के दौरान निपटाई अधिकांश शिकायतेंभी पढ़ें

अन्य सम्बंधित खबरें भी पढ़ें:


Please click to share News

admin

Related News Stories