महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस ने की गोष्ठी

महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस ने की गोष्ठी
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार 30 जनवरी 2020

नई टिहरी: महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर आज उन्हें जिला कांग्रेस कार्यालय नई टिहरी में श्रद्धांजलि दी गई एवं एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रताप नगर के पूर्व विधायक माननीय विक्रम सिंह नेगी जी मौजूद रहे।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ‘महात्मा गांधी अमर रहे’ एवं ‘गांधी तेरा यह बलिदान याद रखेगा हिंदुस्तान’ जैसे नारों के साथ राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्य वक्ता विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि गाँधी एक व्यक्ति नहीं विचारधारा है। एक ऐसी विचारधारा है जो आज भी करोड़ों लोगों के दिलों में जीवित है और गांधी कभी मर नहीं सकते। पूर्व जिला अध्यक्ष श्री सूरज राणा जी ने कहा कि आज भी गांधी की विचारधारा को समाप्त करने के कुत्सित प्रयास किए जा रहे हैं किंतु हमें उस विचारधारा को जीवित रखते हुए आगे बढ़ना है।

पूर्व राज्य मंत्री श्री प्रवीण भंडारी जी ने कहा कि गांधी की विचारधारा को मारने के लिए वर्तमान की भाजपा सरकार पूर्ण प्रयासरत है किंतु इस देश का आम आदमी गांधी को अपने दिलों में जिंदा रखता है।

नगर पालिका टिहरी की अध्यक्ष श्रीमती सीमा कृषाली जी एवं चम्बा नगर पालिका की अध्यक्ष श्रीमती सुमना रमोला ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सड़कों पर निकलकर सरकार की समाज को तोड़ने वाली विचारधारा के खिलाफ डटकर लड़ने का आह्वान किया।

वरिष्ठ कांग्रेसी श्री नरेंद्र चंद रमोला एवं चंबा ब्लॉक अध्यक्ष श्री राजेंद्र डोभाल जी ने इस बात पर जोर दिया कि आज के समय में ही महात्मा गांधी के विचार अधिक प्रासंगिक हैं और आज फिर से गांधी की लड़ाई उन लोगों से है जिन्होंने अंग्रेजों के साथ मिलकर आजादी के आंदोलन में भी गांधी का विरोध किया था।

ईस अवसर पर कांग्रेसी नेता विजयपाल रावत, साहब सिंह सजवान, लक्ष्मी प्रसाद भट्ट एवं शक्ति जोशी समेत कई लोगों ने अपने विचार रखे। कार्यक्रम में उपरोक्त वक्ताओं के अलावा श्री कुलदीप पवार, श्रीमती दर्शनी रावत, श्री खुशीलाल श्री जमीर अहमद, श्री विक्रम सिंह तोपवाल, श्री नवीन सेमवाल, श्री सतीश चमोली, श्री उत्तम सिंह नेगी श्रीमती अनीता देवी, श्री धनराज, श्री खुशपाल पवार आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।


Please click to share News

admin

Related News Stories