चार बड़े फ़ेस्टिवल कराने को पर्यटन विभाग की कसरत तेज

चार बड़े फ़ेस्टिवल कराने को पर्यटन विभाग की कसरत तेज
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार

देहरादून/नई टिहरी, 3 जनवरी 2020

उत्तराखंड सरकार इस साल भी टिहरी, ऋषिकेश, रामनगर और औली में अगले दो तीन महीने में चार बड़े  फ़ेस्टिवल कराने जा रही है। देश विदेश के पर्यटकों को लुभाने के लिए पर्यटन विभाग ने कसरत भी तेज कर दी है। इसके लिए पर्यटन विभाग ने कार्य योजना तैयार कर ली है। 

यह खबर: “कोटेश्वर पर्यटन मेले की बैठक संपन्नभी पढ़ें

पर्यटन गतिविधियों को जानने का मिलेगा मौका

सचिव, पर्यटन दिलीप जावलकर के अनुसार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने एक नई पहल की है। फ़ेस्टिवल के माध्यम से पर्यटकों को प्रदेश की संस्कृति और पर्यटन गतिविधियों को जानने और देखने का मौका मिलेगा। कार्य योजना के मुताबिक औली में विंटर फ़ेस्टिवल मनाया जाएगा। फरवरी में औली में नेशनल जूनियर व सीनियर स्कीइंग प्रतियोगिता के साथ साथ विंटर फ़ेस्टिवल भी होगा।

यह खबर: “1100 करोड़ की योजना से लगेंगे टिहरी के पर्यटन को पंख
भी पढ़ें

टिहरी में टिहरी लेक फेस्टिवल

जावलकर के अनुसार ऋषीकेश में योग फ़ेस्टिवल, रामनगर में एडवेंचर फ़ेस्टिवल और टिहरी में टिहरी लेक फ़ेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा। इन फ़ेस्टिवल में अलग-अलग पर्यटन गतिविधियों के साथ ही उत्तराखंड की प्राचीन लोक संस्कृति की झलक भी प्रस्तुत की जाएगी। पर्यटन विभाग ने फ़ेस्टिवल मनाने की तैयारी शुरू कर दी है।

यह खबर: “राष्ट्रीय गंगा परिषद की प्रथम बैठक प्रधानमंत्री ने की अध्यक्षता
भी पढ़ें

पहला वेलनेस समिट अप्रैल में

आयुष और वेलनेस सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश का पहला वेलनेस समिट अप्रैल में देहरादून में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट के ऑडिटोरियम का चयन किया गया है। इस समिट में आयुष व वेलनेस क्षेत्र में निवेश करने वाले देश-विदेश के निवेशक भाग लेंगे।

यह खबर: ” टिहरी झील महोत्सव के आयोजन की तैयारियां जोरों पर
भी पढ़ें

अन्य सम्बंधित खबरें भी पढ़ें:


Please click to share News

admin

Related News Stories