दिल्ली में विधानसभा चुनाव नतीजा, एक बड़ी जिज्ञासा

दिल्ली में विधानसभा चुनाव नतीजा, एक बड़ी जिज्ञासा
Please click to share News


सम्पादकीय (गोविंद पुण्डीर)

गढ़ निनाद, 10 फरवरी 2020

आज दिल्ली में विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू होने जा रही है। दिल्ली में किसकी सरकार बनेगी इसकी तस्वीर आज दोपहर बाद साफ हो जाएगी। आज सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो रही है। काउंटिंग सेंटर्स की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। काउंटिंग के लिए 33 पर्यवेक्षक लगाए गए हैं।

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने वोटिंग से एक दिन पहले कहा था कि सभी ईवीएमों का परीक्षण किया गया है, और वे फूलप्रुफ और छेड़छाड़ से परे हैं। बात करें सरकार की, तो ज्यादातर एग्जिट पोल के आंकड़ें ये बता रहे हैं कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की वापसी हो रही है। हालांकि, एक अकेले अरविंद केजरीवाल को हराने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री और तमाम केंद्रीय मंत्री ही नहीं बची खुची कांग्रेस ने पूरा दांव खेला है। बीजेपी अपने दम पर सरकार बनाने का दावा कर रही है। 

दिल्ली में इस बार कुल 62.59 फीसदी वोटिंग हुई। सबसे अधिक वोटिंग बल्लीमारान में हुई, जहां 71.6 फीसदी मतदान हुआ है, जबकि सबसे कम 45.4 फीसद मतदान दिल्ली कैंट में हुआ। बहरहाल आज यह तय हो जाएगा कि दिल्ली का ताज एक बार फिर केजरीवाल के सिर सजेगा या फिर कमल याने भाजपा के। कांग्रेस तो खैर नैपथ्य में है।  देखते हैं कि ऊँट किस करबट बैठता है? जिसके भी सिर ताज सुशोभित होगा, हमारी अग्रिम शुभकामनाएं।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories