कोरोनवायरस: लगभग साढ़े नौ हज़ार लोग सामुदायिक निगरानी में, कोई नया मामला नहीं

कोरोनवायरस: लगभग साढ़े नौ हज़ार लोग सामुदायिक  निगरानी में, कोई नया मामला नहीं
Please click to share News


09 फरवरी * गढ़ निनाद

दिल्ली: राहत भरी खबर है कि दुनिया भर में दहशत का पर्याय बन कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। चीन से आने वाले यात्रियों की निगरानी अब सभी हवाई अड्डों, अंतर्राष्ट्रीय बंदरगाहोंपर जारी है। एहतियात के तौर पर 9400 से ज्यादा लोग निगरानी में हैं। स्थिति से निपटने के लिए सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है।

वर्तमान में 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 9,452 लोग सामुदायिक निगरानी में हैं। नियंत्रण और रोकथाम गतिविधियों को ज्‍यादा प्राथमिकता दी जा रही है। सभी राज्य सरकारें किसी भी परिस्थिति से मुकाबला करने के लिए अपनी त्वरित प्रतिक्रिया टीमों को लगातार मजबूत कर रहे हैं।

सुत्रों ने बताया कि 1,510 नमूनों का परीक्षण किया गया है, जिसमें 1,507 नमूनों को नकारात्मक पाया गया है, 3 सकारात्मक नमूनों को छोड़कर, जिनका परीक्षण पहले ही केरल में किया जा चुका है।

उत्तराखंड में भी कोरोना वायरस को लेकर सरकार व स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। इसको लेकर प्रदेश में विशेष जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। टिहरी में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मीनू रावत का कहना है कि जनपद में कोरोना वायरस को लेकर जिला अस्पताल समेत सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories