डीएम बागेश्वर ने की सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा

डीएम बागेश्वर ने की सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा
Please click to share News


गढ़ निनाद न्यूज़  * 5 फरवरी 2020

बागेश्वर: जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने सीएम हैल्पलाइन में दर्ज शिकायतों की समीक्षा की। जिला कार्यालय सभागार में हुई बैठक में डीएम ने बताया कि सीएम हैल्पलाइन में दर्ज शिकायतों की शासन स्तर से रोजाना माॅनीटरिंग की जाती है। इस दौरान जिले व विभाग की लंबित शिकायतों का पूरा विवरण हैल्पलाइन पर डिस्प्ले होता है। इससे बचने के लिए सभी अधिकारियों को काम के प्रति गंभीरता दिखानी होगी। उन्होंने सभी अधिकारियों से दर्ज होने वाली शिकायत का निश्चित समय सीमा के भीतर निदान करने को कहा।

उन्होंने सभी विभागों से हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का औचित्य और जनहित को देखते हुए धरातलीय समाधान करने को कहा। नीतिगत मामलों से संबंधित शिकायत नहीं होने पर ही उच्च स्तर को अपनी सुस्पष्ट आख्या के साथ विस्तृत रिपोर्ट देने के भी निर्देश दिए। उन्होंने विभागीय अधिकारी से शिकायत कर्ता से स्वयं फोन के माध्यम से संपर्क कर समस्या का समधान करने को कहा। 

एडीएम राहुल कुमार गोयल ने समीक्षा के दौरान बताया कि एल वन स्तर पर 28, एल टू पर तीन, एल फोर पर 58 शिकायतों का समाधान होना है। जिसमें लोनिवि की 20, माध्यमिक शिक्षा की 17, ऊर्जा निगम की आठ, श्रम विभाग की छह, वन विभाग की पांच, पंचायती राज की पांच, जिला पंचायत की चार और परिवहन विभाग की तीन शिकायतें लंबित हैं।

बैठक में सीडीओ डीडी पंत, एडीएम राहुल कुमार गोयल, डीडीओ केएन तिवारी, एसडीएम राकेश चंद्र तिवारी, योगेंद्र सिंह, जयवर्द्धन शर्मा सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories