त्रिवेंद्र कैबिनेट में कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर

त्रिवेंद्र कैबिनेट में कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर
Please click to share News


प्रदेश में कम होंगे शराब के दाम

गढ़ निनाद * 22 फरवरी 2020

देहरादून: आज त्रिवेंद्र कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। बैठक में नई आबकारी नीति को भी मंजूरी मिल गई है। शराब के रेट यूपी के बराबर रखे जाएंगे, साथ ही सरकार कहीं पर भी शराब बिक्री प्रतिबंधित कर सकेगी। आबकारी के 3180 करोड़ पिछले राजस्व को बढ़ाते हुए इस बार 3600 करोड़ के क़रीब रखा गया है। नई नीति के तहत बार की अनुमति ज़िलाधिकारी जारी करेगा तथा तीन साल के लिए बार का लाइसेन्स जारी किया जाएगा।

इसके अलावा वित्तीय वर्ष 2020-21 के बजट प्रस्ताव पर कैबिनेट की मुहर लगी है। करीब 53 हज़ार करोड़ से अधिक का बजट सरकार पेश कर सकती है।जल निगम और जल संस्थान के एकीकरण को लेकर कृषि मंत्री सुबोध उनियाल की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है।

फिजियोथेरेपी की भी सेवा नियमावली को कैबिनेट में मंजूरी दी गई है। राज्य योजना आयोग के कर्मचारी ढांचे के 25 पद बढ़ाकर 126 किये गये हैं।चिकित्सा विभाग में नर्स की भर्ती सेवा नियमावली को कैबिनेट मंजूरी दी गई है। परिवहन विभाग के कर्मचारी ढांचे में 116 पद बढ़ाने को मंजूरी मिली है।

नगर निगम हरिद्वार में लहुआ पटेल क्षेत्र के आश्रम की 3522 वर्ग मीटर भूमि आवासीय की गई है। यह भूमि कुम्भ क्षेत्र में विभागीय गलती से शामिल होना बताया जा रहा है। मेक इन इंडिया के तहत ऐरोस्पेस एवं रक्षा मंत्रालय औद्योगिक नीति को मंजूरी मिली है।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories