उत्तराखंड में स्वरोजगार की अपार संभावनाएं-त्रिवेन्द्र

उत्तराखंड में स्वरोजगार की अपार संभावनाएं-त्रिवेन्द्र
Please click to share News

कंडाली के रेशों की दुनिया भर में डिमांड

गढ़ निनाद समाचार,  8 फरवरी, 2020

पौड़ी: एचएनबी गढ़वाल केंद्रीय विवि के बिड़ला परिसर छात्र संघ उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने छात्रसंघ पदाधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि राज्य में स्वरोजगार की अथाह संभावनाएं हैं। जिसको अपना कर बेरोज़गारी को दूर किया जा सकता है। कहा कि भांग और कंडाली के रेशों की दुनिया में बहुत डिमांड है। इसके लिए उन्होंने विवि को जगह-जगह सेमिनार करने की आवश्यकता बताई। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रीनगर में रोज़गार मेला आगामी 20 फरवरी, 2020 को आयोजित किया जा रहा है।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि उत्तराखंड को विंटर डेस्टिनेशन बनाए जाने का प्रयास किया जा रहा है। राज्य में पर्यटन के क्षेत्र में कई उत्कृष्ट कार्य किये जा रहे हैं। इसी तर्ज पर औली में स्कीईंग प्रतियोगिता भी आयोजित की जा रही है। जिससे कि राज्य में विंटर डेस्टीनेशन को भी स्थापित किया जा सकेगा। 

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कहा कि श्रीनगर में 54 करोड़ की लागत से बस अड्डा बनाया जाएगा, साथ ही दो थिएटर भी बनने हैं। कहा कि शीघ्र ही चैरास में 30 करोड़ की लागत से स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा।

इस अवसर पर छात्र संघ अध्यक्ष अंकित रावत, उपाध्यक्ष अनमोल भंडारी, सचिव प्रदीप रावत, सह सचिव अंकित रावत, विवि प्रतिनिधि अंकित उछोली ने भी अपनी मांगें मुख्यमंत्री के समक्ष रखी। इस मौके पर डीएम डीएस गर्ब्याल, एसएसपी डीएस कुंवर, प्रो. ओपी गुसांई, मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. एनएस बहुगुणा, प्रो. एआर डंगवाल, छात्र संघ कोषाध्यक्ष हरेंद्र आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

admin

Related News Stories