उत्तराखंड में फिर बर्फ़बारी के आसार

उत्तराखंड में फिर बर्फ़बारी के आसार
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * 3 फरवरी 2020

नई टिहरी: उत्तराखंड में एक फिर मौसम करवट लेने वाला है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश में सोमवार को मौसम साफ रहेगा, लेकिन मंगलवार को पर्वतीय जिलों में बारिश और बर्फ बारी के आसार हैं। देहरादून स्थित राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार को चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और बागेश्वर के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ बारी हो सकती है।

पिछले दिनों हुई बर्फबारी से बड़ी दुश्वारियों के कारण जनजीवन अभी पटरी पर नहीं लौट पाया है। पर्यटन नगरी धनोल्टी में हुए हिमपात के ऊपर रात में पाला गिरने से सफर खतरनाक हो गया। शीशे की तरह हो चुकी बर्फ की परतें हादसों का सबब बन रही हैं। यहां तो बर्फ हटाने में जुटी जेसीबी भी रपट गई। 

यहां जेसीबी और मज़दूरों के माध्यम से सड़कों पर जमा बर्फ व पाले के ऊपर मिट्टी डालकर वाहनों की आवाजाही करवाई जा रही है। इसके अलावा नमक डालकर भी  बर्फ को पिघलाने का प्रयास किया जा रहा है। क्षेत्र में मुश्किल से बिजली आपूर्ति सुचारु हुई है, लेकिन पेयजल सप्लाई अभी भी बाधित है। नलों में पानी जमने के कारण लोग पानी को तरस रहे है। धनोल्टी में तापमान शून्य के आसपास है।


Please click to share News

admin

Related News Stories