कोरोना की चपेट में आईं ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री, पीएम पर भी मंडराया खतरा

कोरोना की चपेट में आईं ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री, पीएम पर भी मंडराया खतरा
Please click to share News


गढ़ निनाद, 11 मार्च 2020

लंदन: इन दिनों कोरोना वायरस को दुनियाभर में दहशत है। कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। अब ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नडीने डोरिस के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा कि  ”मैं पुष्टि कर सकती हूं कि मैं कोरोना वायरस की जांच में पॉजीटिव पाई गई हूं और खुद को घर में अलग कर रखा है। स्वास्थ्य अधिकारी अब यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह कहां से संक्रमण की चपेट में आई और उनके संपर्क में कौन-कौन लोग आए थे।” रिपोर्ट के मुताबिक, वह प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन समेत सैकड़ों लोगों के संपर्क में रही थीं।

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पर मंडराया खतरा

अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है, क्‍योंकि कुछ दिन पहले ही नदीन डॉरिस उनसे मिली थीं। इस खबर से ब्रिटेन के लोगों में खौफ है। बता दें कि अभी तक ब्रिटेन में 350 से ज्‍यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

भारत में भी संक्रमित की संख्या बढ़ी

वहीं भारत मे भी कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि देश में कोरोनो वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है, दो ताजा पॉजीटिव मामले दिल्ली और राजस्थान के हैं। इन आंकड़ों में दिल्ली में पांच सकारात्मक और नौ मामले उत्तर प्रदेश के शामिल हैं।  

मंत्रालय ने कहा कि 60 पुष्ट मामलों की कुल संख्या में 16 लोग इटली के भी शामिल हैं। कर्नाटक और महाराष्ट्र ने क्रमश COVID-19 के चार और दो मामलों की पुष्टि हुई है। लद्दाख में भी दो सकारात्मक मामले दर्ज किए गए हैं। मंत्रालय ने कहा कि राजस्थान, तेलंगाना, तमिलनाडु, जम्मू और कश्मीर और पंजाब ने एक-एक मामले की सूचना दी है। केरल ने अब तक नौ मामलों की जानकारी दी है। इनमें तीन मरीज वो भी शामिल हैं जिन्हें पिछले महीने इलाज के बाद छुट्टी मिल गई थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, जिन्होंने मंगलवार को वीडियो कॉल के माध्यम से मेदांता और सफदरजंग अस्पतालों में भर्ती हुए कुछ Covid​​-19 रोगियों से बात की, उन्होंने कहा कि बीमारी से संक्रमित सभी लोग स्थिर और वह सभी जल्द ही ठीक हो रहे हैं।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories