22 मार्च को जनता कर्फ्यू का पालन करें-मोदी

22 मार्च को जनता कर्फ्यू का पालन करें-मोदी
Please click to share News


गढ़ निनाद समाचार * 19 मार्च 2020

दिल्ली: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि विश्व संकट के गंभीर दौर से गुजर रहा है। कोरोना ने पूरी मानव-जाति को संकट में डाल दिया है। कोरोना वर्ल्ड-वार 2 से भी अधिक विनाशकारी है।

कोरोना के बचाव के लिए 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का पालन करें। इस दिन कोई भी व्यक्ति बाहर न निकले। इसे आप एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर पालन करें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना एक महामारी के रूप में दुनिया में फैल रहा है और इससे निपटने सभी देशवासियों को मिलकर अपना कर्तव्य निभाना होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता कर्फ्यू के लिए प्रत्येक नागरिक 10 लोगों को फोन कर यह सूचना दें। साथ ही कहा कि 22 मार्च को शाम को 5 बजे इस बीमारी को लड़ने में लगे लोगों के आभार में प्रत्येक नागरिक अपनी ही खिड़की या बालकनी में थाली बजाकर, ताली बजाकर आभार व्यक्त करे। प्रधानमंत्री ने कहा कि बहुत जरूरी हो तो अपनी छोटी मोटी बीमारियों के लिए अपने डाक्टर से फोन पर ही सलाह लें।

My address to the nation. #IndiaFightsCorona https://t.co/w3nMRwksxJ

— Narendra Modi (@narendramodi) March 19, 2020

कहा कि मैं 130 करोड़ देश वासियों से कुछ मांगने आया हूं। मुझे आपके आने वाले कुछ सप्ताह चाहिए। अभी तक विज्ञान कोरोना महामारी से बचने के लिए कोई वैक्सीन नही बना पाया है। कोरोना पर अध्ययन से ये ज्ञात हुआ कोरोना की स्तिथि कुछ देशों में कुछ ही समय मे बहुत तेजी से बढ़ी है। भारत जैसे 130 करोड़ वाली आबादी वाले देश के सामने कोरोना का ये संकट सामान्य बात नही है। हमे ये संकल्प लेना होगा हम स्वयं संक्रमित होने से बचेंगे और दूसरों को भी संक्रमित होने से बचाएंगे। 

मोदी ने कहा कि सरकारी सेवा, मीडियाकर्मी और जन प्रतिनिधियों की सक्रियता तो आवश्यक है पर समाज के बाकी लोगो को भीड़भाड़ से खुद को अलग कर लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि 65 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति घर से नही निकले। उन्होंने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू को सफल बनाने की अपील की।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories