स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी का करें अनुपालन

स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी का करें अनुपालन
Please click to share News


गढ़ निनाद समाचार * 19 मार्च 2020

चमोली। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभावी रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए सभी कार्यालय एवं विभागाध्यक्षों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवाईजरी का पूरी तरह से अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए है। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को कार्यालयों में बैठकों, समारोह का आयोजन स्थगित करने, खांसी, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ के लक्षण वाले कर्मचारियों को घर से ही कार्य करने की अनुमति देने, अभिवादन में आपस में हाथ न मिलाने, कार्यालय के सभी वाशरूम में साबुन, हैंड वाश, सैनीटाइजर रखने, बार-बार स्पर्श की जाने वाली सतहों की नियमित सफाई कराने तथा कर्मचारियों को किसी भी यात्रा पर न भेजने के निर्देश दिए है।

उन्होंने सभी कार्यालय एवं विभागध्यक्षों को निर्देश दिए है कि उपलब्ध कराए जा रहे सैनिटाइजर एवं हैंडवाश का कार्यालय में ही उपयोग करें और आवश्यकतानुसार अपने विभाग हेतु स्वयं भी क्रय करना सुनिश्चित करें।उन्होंने पुलिस अधीक्षक से जनपद में विदेशों से आ रहे नागरिकों की जानकारी प्रतिदिन सायं 4ः00 बजे तक जिला कार्यालय एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय को उपलब्ध कराने को कहा है, ताकि बाहर से आने वाले सभी नागरिकों का चिकित्सा परीक्षण किया जा सके। 

वही सहायक सभागीय परिवहन अधिकारी को जनपद अन्तर्गत संचालित सभी बस, टैक्सी इत्यादि वाहनों में अनिवार्य रूप से नियमित अन्तराल पर सफाई कराने के निर्देश दिए है। उन्होंने बताया कि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता एवं लापरवाही क्षम्य नही की जाएगी।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories