कौड़ियाला-देवप्रयाग रुट 22 से 31 मार्च तक वाहनों के लिए रहेगा बन्द

कौड़ियाला-देवप्रयाग रुट 22 से 31 मार्च तक वाहनों के लिए रहेगा बन्द
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * 18 मार्च 2020

नई टिहरी। जिलाधिकारी डाॅ0 वी षणमुगम की अध्यक्षता में जिला कार्यालय में राष्ट्रीय राजमार्ग-58 पर कौडियाला से देवप्रयाग के बीच तोताघाटी के पहाड़ कटान कार्य एवं इस दौरान वाहनों हेतु रुट डायवर्जन को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। 

बैठक में बताया गया कि आगामी 22 से 31 मार्च तक पहले शटडाऊन के तहत कौडियाला से देवप्रयाग के बीच पहाड़ कटान कार्यो के दौरान हल्के वाहनों के लिए देवप्रयाग-खाडी एवं भारी वाहनों के लिए मलेथा-भ्रद्रकाली मोटर मार्ग पर वाहनों का आवागमन रहेगा। 

जिलाधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि रुट डायवर्जन स्थानों पर सम्बन्धित ठेकेदार के कार्मिकों के साथ पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे, इस हेतु सम्बन्धित निर्माणदायी संस्था/ठेकेदार को तीन दिन के भीतर व्यवस्था सुनिश्चित करने व रुट डायवर्जन से तीन दिन पूर्व से इसका विभिन्न मीडिया माध्यमों से व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए।

डीएम ने उपजिलाधिकारी कीर्तिनगर एवं नरेन्द्रनगर को यह भी निर्देश दिये है कि यदि कोडियाला-देवप्रयाग के बीच के कठोर पहाड़ कटान कार्यो में निर्माणदायी ऐजेन्सी द्वारा सुरक्षा, चेतावनी सम्बन्धी व्यवस्थाओं के पुख्ता इन्तजाम नहीं किये जाते है तो सम्बन्धित निर्माणदायी एजेन्सी के प्रति कठोर कार्यवाही अमल में लायी जाए। जिलाधिकारी ने विगत दिवस में एनएच-58 पर हुए लैण्ड स्लाईड के कारण यात्रियों को हुई परेशानी के लिए फटकार लगाई।

जिलाधिकारी ने निर्माणदायी संस्था को यह भी निर्देश दिये कि मलवा डम्पिंग निर्धारित स्थान पर ही हो और किसी भी हाल में मलवा नदी में न जाने पाये। इस हेतु सम्बन्धित उपजिलाधिकारियों को नियमित निरीक्षण के निर्देश दिये हैं।  

बैठक में डीएफओ कोको रोसे, एडीएम शिवचरण द्विवेदी, एसडीएम टिहरी फिंचाराम चौहान, एसडीएम कीर्तिनगर संदीप तिवारी, एडीएम नरेन्द्रनगर युक्ता मिश्र, ईई जल संस्थान सतीश नौटियाल के अलावा सम्बन्धित निर्माणदायी एजेन्सी के पदाधिकारी उपस्थित थे।


Please click to share News

admin

Related News Stories