चमोली में 31 तक लॉक डाउन घोषित: सफल रहा कर्फ़्यू

चमोली में 31 तक लॉक डाउन घोषित: सफल रहा कर्फ़्यू
जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया
Please click to share News

Garh Ninad News (GNN) * 22 March 2020

Govind Pundir

चमोली जिलाधिकारी ने बताया कि शासन के निर्देश पर  31 मार्च, 2020 तक पूरे जिले में लाॅक डाॅउन घोषित किया गया है। पूरे प्रदेश के अन्तर्गत हमारी अन्तराज्यीय परिवहन सेवा और राज्य के अन्तर्गत सार्वजनिक परिवहन सेवा को भी प्रतिबन्धित किया जा रहा है। लेकिन आवश्यक सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। लेकिन अनावश्यक सेवाओं सें संबधित दुकानें, वाणिज्यिक प्रतिष्ठान, कार्यालय, फैक्ट्री, वर्कशाप, गोदाम, इत्यादि कार्यशील नही रहेंगे।

आज जनपद चमोली में जनता कर्फ़्यू पूरी तरह से सफल रहा। रविवार सुबह से ही हर तरफ सन्नाटा पसरा रहा। जिला मुख्यालय गोपेश्वर नगर क्षेत्र से लेकर जनपद के सभी प्रमुख बाजार, कस्बें एवं दुर्गम ग्रामीण क्षेत्रों में भी दुकानें पूरी तरह बंद रही। गली, मोहल्लों में दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। 

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने कहा कि हमारा संयम और संकल्प ही इस महामारी को परास्त करने में सफल रहेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से निपटना है तो एहतियात ही सबसे बडी सुरक्षा है। 

आपात सेवा में लगे कर्मियों का किया आभार

शाम को 5ः00 बजे जब सायरन बजा तो लोगों ने अपनी खिड़कियों, दरवाजों तथा बालकाॅनियों से शंख, वर्तन, तालियां बजाकर आपात सेवा में लगे कार्मिकों का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया। और हो भी क्यों नही, कोरोना को हराने में जुटे ये योद्धा मुस्तैदी से अपने-अपने मोर्चों पर डटे हैं। जनता कर्फ़्यू रविवार को सुबह सात बजे से रात 9 बजे तक चलेगा। 

जिला अस्पताल गोपेश्वर में माॅकड्रिल 

रविवार को जिला अस्पताल गोपेश्वर में माॅकड्रिल आयोजित कर जिलाधिकारी ने कोरोना महामारी को लेकर तैयारियों का जायजा भी लिया। माॅकड्रिल के दौरान जिलाधिकारी ने अस्पताल में आइसोलेसन वार्ड, औषधी भण्डार एवं आवश्यक उपकरणों की जांच की। बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिला अस्पताल में 28 और पीएचसी कर्णप्रयाग में 16 आइसोलेसन वार्ड बनाए गए हैं। इसके अलावा जिले में क्वारन्टाइन के लिए ट्रामा सेंटर कर्णप्रयाग में 6, सीएचसी थराली में 10, जोशीमठ में 4, पाण्डुकेश्वर में 6, पीएचसी नौटी में 6, एलोपैथिक चिकित्सालय मंडल में 5 सहित कुल 35 क्वारन्टाइन बनाए गए है।


Please click to share News

admin

Related News Stories