उत्तराखंड इक्कतीस मार्च तक लॉक डाउन-मुख्यमंत्री

उत्तराखंड इक्कतीस मार्च तक लॉक डाउन-मुख्यमंत्री
Please click to share News


Garh Ninad News (GNN) 22 March 2020

Govind Pundir.

देहरादून/नई टिहरी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड को 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन करने की घोषणा कर दी है। उन्होंने जनता कर्फ़्यू की सफलता पर प्रदेश वासियों को धन्यवाद किया। लॉक डाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं सभी के लिए उपलब्ध रहेंगी।  रविवार को हुई आपात बैठक में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, पुलिस प्रमुख अनिल रतूड़ी और तमाम बड़े अधिकारी मौजूद रहे। 

इस दौरान उत्तराखंड को 31 मार्च तक लॉकडाउन करने का फैसला लिया गया। राज्य में 31 मार्च तक सभी परिवहन सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। सीएम रावत ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान कम से कम यात्रा की जानी चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील की कि वो उस शहर या गांव से भागें नहीं, जहां वे वर्तमान में रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए। कोरोना वायरस से लड़ी जा रही इस लड़ाई को हम हर हाल में जीतेंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता के लिए जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है। पूरे देश में जिस तरह से इसे समर्थन मिला है, उससे पूरा विश्वास है कि हम सभी मिलकर कोरोना वायरस से लड़ी जा रही इस लड़ाई को अवश्य जीतेंगे। व्यापारियों, चिकित्सकों, सफाई कर्मियों और दूसरे कर्मचारियों की सराहना की जानी चाहिए। हम आने वाली किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार हैं। आज जनता ने जिस संयम का परिचय दिया, उससे हम सभी में काफी उम्मीदें जगती हैं। कठिन परिस्थितियों में सारे भारतवासी एक हो जाते हैं, वही हमारी ताकत है। 

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की खाद्यान्न और औषधियों की कमी हम नहीं होने देंगे। अगर आवश्यकता पड़ी तो हम घर-घर जाकर खाद्यान्न और औषधियों पहुंचाने का काम करेंगे। सीएम ने कहा कि हमारे मजदूर वर्ग, जो रोजमर्रा की कमाई करके अपना जीवन यापन करते हैं उनके लिए भी सरकार जल्द फैसला लेगी। हम राज्य में किसी को भी भूखा नहीं रहने देंगे। जनता कर्फ्यू के दौरान मुख्यमंत्री अपने आवास पर रहे। फोन पर अधिकारियों से फीडबैक लेते रहे।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories