डीएम ने वी०सी० के माध्यम से की सब-डिवीज़न अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

डीएम ने वी०सी० के माध्यम से की सब-डिवीज़न अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़

नई टिहरी 26 अप्रैल 2020।  कोरोना वायरस को लेकर जिलाधिकारी डॉ०वी०षणमुगम ने एन०आई० सी० से वी०सी० के माध्यम से सब-डिवीज़न अधिकारियों के कार्य प्रगतिस की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।  जिलाधिकारी ने वेदर फोरकास्ट में अगले 3-4 दिनों तक रुक रुक कर बारिश की संभावना को दखते हुए जॉब साइड के लैबर कैंपो में रह रहे श्रमिको के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखने के निर्देश दिए है। 

ग्रीन जोन( जनपद) क्षेत्रान्तर्गत ग्रामीण क्षेत्रो/बाजारों (शॉपिंग काम्प्लेक्स/मॉल क्लोज) में दुकाने खोले जाने की अनुमति से पूर्व व्यापार मण्डल के सदस्यों से समन्वय स्थापित करते हुए इस शर्त के साथ अनुमति दी जाय कि किसी भी हाल में केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन एवं सोशल डिस्टनसिंग का उलंघन नही किया जाएगा। उलंघन करने पर कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। 

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में रेस्टोरेंट, ढाबा, हेयर सलून, ब्यूटी पार्लर पूर्णत बंद रहेंगे। बाजार क्षेत्र में दुकानों के खुलने संबंधी रोस्टर या समयावधि निर्धारित करते हुए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए है। कहा कि अनुमति दिए जाने से पूर्व कोविड-19 के फैलने की गति को ध्यान में रखना आवश्यक है। इसके साथ ही जनपद की आमजन को स्वरोजगार हेतु प्रोत्साहित करने के साथ- साथ आजीविका के विकल्पों पर प्लान तैयार करते रहने हेतु उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए है। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories