“भारत पढ़े ऑन लाइन” के लिये सुझाव 16 अप्रैल तक दे साथ ही आरोग्य सेतु ऐप से कोरोना जानकारी प्राप्त करें

“भारत पढ़े ऑन लाइन” के लिये सुझाव 16 अप्रैल तक दे साथ ही आरोग्य सेतु ऐप से कोरोना जानकारी प्राप्त करें
Please click to share News


  • एच आर डी मिनिस्टर डॉo निशंक द्वारा  “भारत पढ़े ऑन लाइन”, के तहत शिक्षकों और विद्यार्थियों से ई लर्निंग को बढ़ावा देने तथा ऑन लाइन शिक्षण को प्रभावी बनाने हेतु सुझाव आमंत्रित किये हैं 
  • ई लर्निंग को बढ़ावा देने और ऑन लाइन शिक्षण को प्रभावी बनाने हेतु bharatpadheonline.mhrd@gmail.com पर सुझाव दे
  • आरोग्य सेतु (Aarogya Setu) मोबाइल ऐप एस्तेमाल करें और आस-पास के कोरोना वायरस से संक्रमित क्षेत्रों की जानकारी पाए: प्राचार्या प्रो0 पंवार

गढ़ निनाद न्यूज़ (जीएनएन) * 11 अप्रैल 2020

कोटद्वार: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार के मानसिक स्वास्थ्य हेल्पलाइन समिति के समन्वयक डॉo अमित कुमार जायसवाल ने बताया है कि सभी प्राध्यापक और छात्र छात्राएँ इस कोरोना वायरस के कुप्रभाव की स्थिति में ऑनलाइन और ई-लर्निंग को प्रभावी बनाने के लिए अपने विचार सीधे मानव संसाधन विकास मंत्रालय को भेज सकते हैं।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, नई दिल्ली ने देश भर के सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों को प्रेषित अपने पत्र के माध्यम से सूचित किया है कि मानव संसाधन विकास मंत्री, भारत सरकार माननीय डॉo रमेश पोखरियाल निशंक ने “भारत पढ़े ऑन लाइन”, ये अभियान चला रखा है। इसके तहत उन्होने देश भर के शिक्षकों और विद्यार्थियों से ई लर्निंग को बढ़ावा देने तथा ऑन लाइन शिक्षण को प्रभावी बनाने हेतु अपने सुझाव देने और आईडिया शेयर करने हेतु अनुरोध किया है। सभी प्राध्यापक और छात्र-छात्राएँ  ट्विटर पर जाकर “Bharat Padhe Online” पर क्लिक करके एचआरडी मिनिस्ट्री और डॉo आर पी निशंक को टैग कर तथा bharatpadheonline.mhrd@gmail.com पर ई-मेल करके दिनांक 16 अप्रैल 2020 तक अपने सुझाव भेज सकते हैं। 

My Dear Educationists!
Ready to improve online education in India?
All you need to do:
👉Login to Twitter
👉Use #BharatPadheOnline & tag @HRDMinistry & @DrRPNishank
👉Share your ideas
‘OR’
👉Mail your ideas at bharatpadheonline.mhrd@gmail.com
Send your response NOW! pic.twitter.com/vIOFcv1Tjm

— Dr Ramesh Pokhriyal Nishank (@DrRPNishank) April 10, 2020

महाविद्यालय की प्राचार्या ने सभी प्राध्यापकों, कर्मचारियों, छात्र संघ पदाधिकारियों सहित सभी छात्र छात्राओं से अपील की है कि वे सभी भारत सरकार के आरोग्य सेतु (Aarogya Setu) मोबाइल ऐप को अवश्य डाउनलोड करें। कोरोना वायरस संक्रमण के जोखिम के निर्धारण हेतु आरोग्य सेतु (Aarogya Setu), मोबाइल ऐप का विकास किया गया है, यह ऐप्लिकेशन हिन्दी और अन्ग्रेजी सहित विभिन्न 11 भाषाओं में उपलब्ध है।

यह ऐप्लिकेशन हमें हमारे आस-पास के कोरोना वायरस से संक्रमित क्षेत्रों के बारे में चेतावनी देता है। जिससे इसके संक्रमण के प्रसार को नियन्त्रित किया जा सकता है। इस ऐप्लिकेशन को एंड्रॉइड फ़ोन में गूगल के माध्यम से तथा आई ओ एस फ़ोन में एप्पल ऐप स्टोर के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है।

प्राचार्या महोदया ने संकट की इस घड़ी में सभी से एकजुट होकर सहयोग करने की तथा संयम से काम लेने की सलाह दी है।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories