कोटद्वार महाविद्यालय की प्राध्यापिका द्वारा दो-दो महाविद्यालयों हेतु ऑनलाइन शिक्षण कार्य

कोटद्वार महाविद्यालय की प्राध्यापिका द्वारा दो-दो महाविद्यालयों हेतु ऑनलाइन शिक्षण कार्य
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़ * 26 अप्रैल 2020

कोटद्वार: राजकीय महाविद्यालय कोटद्वार की प्राध्यापिका डॉo शोभा रावत द्वारा दो-दो महाविद्यालयों के छात्रों के लिए शिक्षण कार्य किया जा रहा है। महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो0 जानकी पंवार ने जानकारी देकर बताया की लॉकडाउन के इस काल में महाविद्यालय के समस्त विभागों द्वारा अधिकतम छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन संचार माध्यम से लाभान्वित किया जा रहा है। साथ ही उन्होने अवगत कराया की इसी बीच महाविद्यालय की प्राध्यापिका डॉo शोभा रावत द्वारा निकटवर्ती महाविद्यालय जयहरीखाल के छात्र-छात्राओं के लिए भी ऑनलाइन माध्यम से हिंदी विषय का शिक्षण कार्य किया जा रहा हैं।     

कोरोना महामारी के इस दौर में समस्त शिक्षण संस्थाएं पूर्णरूप से बंद जरूर हैं परन्तु अलग-अलग शिक्षण संस्थाओं द्वारा शासन के निर्देशानुसार अपने छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन माध्यम से पठन-पाठन का कार्य संपन्न किया जा है। इसी दौर में कोटद्वार महाविद्यालय के हिंदी विभाग की प्राध्यापिका डॉo शोभा रावत द्वारा समीपवर्ती महाविद्यालय जयहरीखाल के बी0 ए0 चतुर्थ सेमेस्टर, एम0 ए0 द्वितीय सेमेस्टर एवं एम0 ए0 चतुर्थ सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं का ऑनलाइन अध्यापन भी किया जा रहा है। छात्रों  के मार्गदर्शन हेतु व्हाटसअप ग्रुप भी बनाये गए हैं। यह कार्य डॉo शोभा रावत द्वारा व्यक्तिगत रूप से महाविद्यालय जयहरीखाल के छात्र-छात्राओं के निवेदन पर किया जा रहा है।            

प्राचार्या प्रो0 जानकी पंवार ने प्राध्यापिका के इस कार्य की प्रशंसा करते हुए सराहनीय कदम बताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि ज्ञान बांटने की कोई सीमा नहीं होती है।


Please click to share News

admin

Related News Stories