राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी एनएसएस स्वंयसेवी भी करेंगे जनता की मदद

राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी एनएसएस स्वंयसेवी भी करेंगे जनता की मदद
Please click to share News


गढ़ निनाद न्यूज़ * 29 अप्रैल 2020

देवप्रयाग/नई टिहरी।

राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी के राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र-छात्राओं का विकासखण्ड मुख्यालय हिंडोलाखाल में कोरोना जागरूकता शिविर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अब राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी के राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र-छात्राएं ने भी घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। इन स्वंयसेवियों ने शासन-प्रशासन को पूर्ण सहयोग देने की शपथ ली है। 

विगत दिवस कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रमों को आमजन तक पहुंचाने तथा लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से ब्लाक मुख्यालय हिन्डोला खाल में राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़े छात्र-छात्राओं के लिए स्वास्थ्य विभाग के सौजन्य से एक कार्यशाला का आयोजन भी किया गया।

राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी (नैखरी) राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. प्रताप सिंह बिष्ट ने बताया कि कार्यशाला में सीएचसी प्रभारी डाक्टर सतीश कुमार तथा थानाध्यक्ष हिन्डोला खाल जय प्रकाश ने स्वयं सेवियों को कोरोना से निपटने के बारे में जानकारी दी। 

राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी के राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र-छात्राओं का विकासखण्ड मुख्यालय हिंडोलाखाल में कोरोना जागरूकता शिविर

उन्होंने कहा कि स्वंय सेवी ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के घर-घर जाकर सामाजिक दूरी बनाए रखने, असमर्थ लोगों को राशन, दवा आदि पहुंचाने में मदद करने, बाहर से गांव लौटे लोगों को होम क्वारेन्टीन रहने, बिना मतलब घूमने, मास्क पहनने, साफ सफाई रखने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने आदि के लिए जागरूक करने का काम करेंगे। 

महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोo पुष्पा उनियाल ने बताया कि महाविद्यालय का ऑनलाइन शिक्षण कार्य संपन्न किया जा रहा है।


Please click to share News
Govind Pundir

Govind Pundir

Related News Stories