पहले पति द्वारा देश सेवा में वीरगति और अब जीवन की पूँजी देश के लिए समर्पित

पहले पति द्वारा देश सेवा में वीरगति और अब जीवन की पूँजी देश के लिए समर्पित
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़ * 15 मई 2020

रुद्रप्रयाग: कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए पीएम केयर्स फंड/ मुख्यमंत्री राहत कोष में प्रदेश वासियों द्वारा खुले दिल से सहयोग किया जा रहा है। राहत कोष में अपना योगदान देते युवाओं से लेकर बुजुर्ग तक शामिल हैं। प्रदेश की वीर नारियों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के साथ ही कई ऐसी भी हस्तियां इसमें शामिल है जिन्होंने अपने जीवन की जमा पूंजी ही इस बीमारी की रोकथाम के लिए समर्पित की है।

 इसी क्रम में आज शुक्रवार को श्रीमती दर्शनी देवी रौथाण ने पीएम केयर फंड में रु दो लाख का दान दिया है।  अगस्त्यमुनि विकासखंड  की ग्राम पंचायत डोभा निवासिनी श्रीमती दर्शनी देवी रौथाण जी ने पीएम केयर्स फंड में ₹2 लाख का ड्राफ्ट सौंपा है।श्रीमती दर्शनी देवी रौथाण जी के पति स्व० कबोत्र सिंह जी भारतीय सेना में हवलदार के पद पर तैनात थे, जो 1965 के युद्ध में वीरगति को प्राप्त हुए थे। 

उच्च शिक्षा मंत्री श्री धन सिंह रावत ने ने भी ट्वीट कर यह जानकारी दी।

समाज में ऐसी मिसाल देने के लिए हमारे पास कहने को शब्द नहीं ..! गर्व से हमें भर दिया … ऐसी मैया और उनके पति को नमन ..@tsrawatbjp @narendramodi @myogiadityanath

— Dr.Dhan Singh Rawat (@drdhansinghuk) May 15, 2020

पूर्व में भी इस कोष में जनपद चमोली की गौचर निवासी श्रीमती देवकी भंडारी जी ने भी पीएम केयर्स फंड में ₹10 लाख का सहयोग दिया जो स्वयं किराये के मकान में रहकर पेंशन की धनराशि से जीवन यापन कर रही हैं।

इसी तरह बुजुर्ग स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री साधु सिंह बिष्ट जी भी इसमें सहयोगी बने हैं। यह निःसन्देह निस्वार्थ भाव से अपना सब कुछ त्याग एवं दान देने की हमारी मानवीय संस्कृति को पुर्नजीवित करती है।

मुख्यमंत्री रावत ने भी इस त्याग और दानशीलता की सद्धभावना के लिए ह्रदय से आभार प्रकट कर नमन किया।


Please click to share News

admin

Related News Stories