होम क्वॉरेंटाइन के उल्लंघन पर 6 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज: कोरोना संभावित पाँच सैंपल जांच हेतु भेजे

होम क्वॉरेंटाइन के उल्लंघन पर 6 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज: कोरोना संभावित पाँच सैंपल जांच हेतु भेजे
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़, नई टिहरी,12 मई  2020। जिलाधिकारी डॉ०वी०षणमुगम के निर्देशानुसार कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण को लेकर स्वास्थ्य महकमें द्वारा फैसिलिटी एवं होम कॉरेन्टीन पर रखे व्यक्तियों की लगातार  स्क्रीनिंग की जा रही है। मंगलवार को देश के विभिन्न राज्यो से आये 291 लोगो को मुनिकीरेती से उनके गांवों तक जिला प्रशासन द्वारा सकुशल पहुंचाया गया। 

46 सैंपल में से 5 की रिपोर्ट आनी वाकी

अब तक अन्य राज्यों से 4241 व्यक्ति जनपद में अपने घर आ चुके है। जिसमे से 4098 को होम कॉरेन्टीन पर रखा गया है। आज जनपद से कोविड के संभावित लक्षण युक्त 5 व्यक्तियों के सेम्पल जांच हेतु लेब भेजे गए है। अबतक कुल 46 सेम्पल लिए जा चुके है, जिसमे से 5 की जांच  रिपोर्ट आना बाकी है। जिन 5 व्यक्तियों से सेम्पल लिए गए है उनको एतिहातन इसोलेशन पर रखा गया है। 

6 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

उधर जिलाधिकारी ने होम क्वॉरेंटाइन का अनुपालन न किए जाने की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए सभी एसडीएम को ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं । इसी क्रम में उप जिलाधिकारी टिहरी  एफ०आर० चौहान ने  जिला मुख्याल पर 06 व्यक्तियों के विरुद्ध होम क्वॉरेंटाइन के उल्लंघन पर थाना टिहरी में एफ ०आई ०आर० दर्ज की है। 

निगरानी टीमें 24×7 सक्रिय रहें

जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि किसी एक व्यक्ति की गलती का खामियाजा पूरी कम्युनिटी को ना भुगतना पड़े इसके लिए संबंधित उप जिलाधिकारी अधीनस्थ निगरानी टीमों को 24 घंटे सक्रिय रखें और ओम क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करें।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories