डीएम ने धनोल्टी में रूर्बन के तहत निर्माणाधीन कार्यों तथा आलू-जड़ी बूटी फार्म का किया निरीक्षण

डीएम ने धनोल्टी में रूर्बन के तहत निर्माणाधीन कार्यों तथा आलू-जड़ी बूटी फार्म का किया निरीक्षण
Please click to share News

सौंग बांध की विस्तृत रिपोर्ट मांगी

गढ़  निनाद न्यूज़* 28 जून  2020

नई टिहरी: जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने तहसील धनोल्टी क्षेत्रान्तर्गत रूर्बन मिशन के तहत किये जा रहे निर्माण कार्यों के साथ-साथ

उद्यान विभाग के आलू फार्म में आलू और जड़ी बूटी इत्यादि की उपज का भी जायजा लिया। उन्होंने आलू फार्म को और अधिक विकसित किये जाने हेतु जिला उद्यान अधिकारी को विस्तृत कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए है, ताकि रोजगार सृजन को बढ़ाया जा सके। 

उन्होंने धनोल्टी में रूर्बन के तहत  किए जा रहे निर्माण कार्यो के तहत धनोल्टी बाजार में निर्माणाधीन पार्किंग स्थल व वन विभाग द्वारा बनाए जा रहे ट्रैक रूटों, व्यू प्वाइंट का भी निरीक्षण किया। धनोल्टी में आरडब्लूडी द्वारा बनाये जा रहे रेस्टोरेंट व प्राथमिक विद्यालय धनोल्टी का भी निरीक्षण किया। प्राथमिक विद्यालय की जर्जर हालत को देखते हुए जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियो को विद्यालय भवन के पुनर्निर्माण के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा धनोल्टी में कूड़ा निस्तारण हेतु भूमि के चयन व हस्तांतरण की कार्रवाई के लिए प्रभागीय वनाधिकारी मसूरी को प्रस्ताव तैयार कर भूमि संबंधी सभी औपचारिकताएं समय पर पूरी करने के निर्देश दिए है। 

इस मौके पर सीडीओ अभिषेक रुहेला, डीएफओ कहकशा नाशिम,  एसडीएम रविन्द्र ज्वाठा, ग्राम प्रधान नीरज बेलवाल, व्यापार मंडल अध्यक्ष रघुबीर रमोला, तपेंद्र बेलवाल, कुलदीप नेगी, लखीराम चमोली आदि उपस्थित थे।

सौंग बांध का किया स्थलीय निरीक्षण

रविवार को डीएम ने सौंग बांध का स्थलीय निरीक्षण कर बांध की टेक्निकल जानकारियां ली। उन्होंने सिंचाई विभाग को बांध से लाभान्वित होने वाले गांवों, डूब क्षेत्र में आने वाले गांवों आदि की विस्तृत रिपोर्ट उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी धनौल्टी, सिंचाई विभाग के अधिकारी तथा वन विभाग के अधिकारी मौजद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories