चाइनीज़ सामान पर तत्काल प्रतिबंध लगाए सरकार- बिक्रम नेगी

चाइनीज़ सामान पर तत्काल प्रतिबंध लगाए सरकार- बिक्रम नेगी
Please click to share News

पत्रकार फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स हैं

गढ़ निनाद न्यूज* 20 जून 2020

नई टिहरी: प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं प्रताप नगर के पूर्व विधायक बिक्रम सिंह नेगी ने लद्दाख में भारतीय सैनिकों की शहादत पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि चीन हमारा पुराना दुश्मन है। ऐसे समय में हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ हैं। लेकिन सरकार को तत्काल चाइनीज सामान पर प्रतिबंध लगाना चाहिए।

उन्होंने सवाल किया कि आखिर चीनी सामान हमारे देश में कैसे आ रहा है क्या सरकार को नहीं पता? क्यों नहीं इस पर बैन लगाती।

श्री नेगी नई टिहरी कांग्रेस कार्यालय में जिला/ शहर कांग्रेस द्वारा आयोजित मीडिया कर्मियों “कोरोना वारियर्स” के सम्मान कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मीडिया के लोग इस कोरोना संकट में अपनी व परिवार की जान हथेली पर रखकर कवरेज करतें हैं जो उनके लिए एक परीक्षा से कम नहीं है। उन्होंने पत्रकारों की नियमित थर्मल स्क्रीनिंग के लिए प्रेस क्लब अध्यक्ष को एक मशीन तथा पत्रकारों को किट भेंट की।

पूर्व विधायक ने कहा सरकार ने तेल के दामों में लगातार बृद्धि कर जनता की कमर तोड़ दी है। एक ओर कोरोना से रोजी रोटी के लाले पड़े हैं वहीं सरकार महंगाई पर लगाम नहीं लगा पा रही है। 

उत्तराखंड में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जो चिंताजनक है। नेगी ने कहा कि परिवहन, होटल व पर्यटन व्यवसाय ठप्प पड़ा है। जो प्रवासी अपने घर लौट चुके हैं उनके लिए रोज़गार नहीं है। सरकार ने वाहन स्वामियों की जायज मांगो पर विचार करने के बजाय दो से तीन गुना किराया बढ़ाने की घोषणा कर जनता के साथ धोखा किया है,कांग्रेस इसे माफ नहीं करेगी।

नेगी ने आंगनबाड़ी, आशा व अन्य अल्प वेतन भोगी कर्मियों को राज्य कर्मचारी घोषित करना चाहिए। उन्होंने चीन की घटना और बरसात के सीज़न को देखते हुए पूरे उत्तराखंड में कम से कम तीन महीने का फ्री राशन लोगों को उपलब्ध कराने की मांग की। 

कांग्रेस प्रदेश सचिव एवम बार एसोशिएसन के अध्यक्ष शांति भट्ट ने कहा कि इस कोरोना काल मे सबसे ज्यादा रिस्क में मीडिया के लोग हैं। पार्टी उनका आभार व्यक्त करती है।

जिलाध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कोरोना काल में जो भी सरकारी लोग काम कर रहे हैं चाहे वह पुलिस के हों, स्वास्थ्य अथवा सफाई कर्मी इनकी भूमिका को नकारा नही जा सकता है मगर इनसे हटकर पत्रकार हैं जो बिना किसी मानदेय के स्वतंत्र रूप से इस काम में लगे हैं और उन्हें कुछ नहीं मिलता।

शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल ‘मोनू’ ने कहा कि मीडियाजन इस कोरोना काल में अपनी जान जोखिम में डालकर जमीनी स्तर पर रिपोर्टिंग कर रहे हैं। वह हमारे फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स हैं। उनके जुनून और समर्पण को हम कांग्रेसजन नमन करते हैं। कहा की पत्रकार की सामाज के प्रति कर्तव्यनिष्ठा किसी प्रशस्ति पत्र की मोहताज नहीं है।

इस अवसर पर भिलंगना ब्लाक के पूर्व प्रमुख विजय गुनसोला, लक्ष्मी भट्ट, कुलदीप पंवार, आनन्द सिंह मंद्रवाल, शाद हसन, मान सिंह रौतेला समेत कई कांग्रेस जन मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories