गुलदार ने बाइक सवार को किया घायल

गुलदार ने बाइक सवार को किया घायल
Please click to share News

कई दिनों से क्षेत्र में गुलदार की दहशत, वन विभाग नाकाम

गढ़ निनाद न्यूज़* 10 जुलाई 2020

नई टिहरी: विकास खंड देवप्रयाग के बौंठ मार्ग पर गुलदार ने राह चलते दो बाइक सवार युवकों पर हमला कर दिया। जिससे बाइक पर पीछे बैठा युवक घायल हो गया।

सूत्रों के अनुसार देवप्रयाग वस स्टैंड पर दुकान चलाने वाले दोनों लोग देर शाम दुकान बंद कर अपने घर भटकोट जा रहे थे कि घात लगाए गुलदार ने हमला बोल दिया। घटना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है। घऑयल घायल का इलाज सीएचसी देवप्रयाग में चल रहा है।

बता दें देवप्रयाग के निकटवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों मे  कोरोना के साथ ही कई दिनों से गुलदार की दहशत बनी हुई है। गुलदार ने अब तक क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांवो में पालतू पशुओ को अपना निवाला बनाने के साथ ही कई लोगों पर जानलेवा हमला भी किया है।

इससे पहले वन विभाग ने गुलदार को कैद करने के लिए चौण्ड गांव मे पिंजरा भी लगाया था, लेकिन अभी तक गुलदार पकड़ में नहीं आ पाया है। देवप्रयाग के निकटवर्ती गांव भ्वीट,भटकोट, चौण्ड, मसूण, किरोड़, दनाडा, पुंडोरी,पनियाली, तुंणगी, पंतगाव, दनसाड़ा, सौडपाणी, भरपूर आदि में लगातार गुलदार की सक्रियता बनी हुई है। गुलदार कई बार मवेशियों को निवाला बनाने के साथ ही किरोड़ गांव मे बुजुर्ग कुंदन सिंह व भरपूर गांव में रुमाली देवी पर जानलेवा भी कर चुका है। 

विगत दिनों जिला पंचायत सदस्य नरेंद्र रावत घर में घुसे गुलदार से कुत्ते को बचाने के प्रयास में अपनी एक अंगुली ही गंवा बैठे। ग्रामीणो का कहना है कि गांव में कई मवेशियों को निवाला बनाने व दिन दहाड़े गुलदार के घूमने से लोग काफी दहशत में हैं। काफी गुहार लगाने के बाद वन विभाग ने गांव मे गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजड़ा तो लगाया, लेकिन अभी तक गुलदार पकड़ा नहीं जा सका है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories