राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग द्वारा टोकेंगे करोना को रोकेंगे जन अभियान का शुभारंभ

राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग द्वारा टोकेंगे करोना को रोकेंगे जन अभियान का शुभारंभ
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * 23 जुलाई 2020
देवप्रयाग: राजकीय महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर जन जागरूकता अभियान “टोकेंगे करोना को रोकेंगे” का शुभारंभ कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 अशोक कुमार मेंदोला द्वारा किया गया। इस अवसर पर डॉ0 मेंदोला ने कहा कि यह जन जागरूकता अभियान डॉ0 अशोक श्रोती क्षेत्रीय निदेशक राष्ट्रीय सेवा योजना उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के दिशा निर्देशन पर राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर चलाया जाएग। जिसके अंतर्गत अपने फोटो एवं एनएसएस लोगों के साथ अखबार सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से राष्ट्रव्यापी अपील की जाएग। जिसमें कोविड-19 महामारी से बचाव व सुरक्षा हेतु राष्ट्रीय सेवा योजना का व्यवहार परिवर्तन जन अभियान मास्क का उपयोग स्वयं करेंगे ना करने वालों को टोकेंगे, शारीरिक दूरी 2 मीटर का पालन करेंगे, ना करने वालों को टोकेंगे, साबुन पानी से हाथों को 40 सेकंड तक धुलाई करेंगे, ना करने वालों को टोकेंगे, बुजुर्गों से बाहर ना जाने का आग्रह करेंगे, उनकी मदद करेंगे, ना मानने पर सभी को हाथ जोड़कर निवेदन करेंगे। कोशिश की जाएगी इस तरह की अपील स्थानीय भाषा में लोगों को पहुंचाया जाए।

इसे राष्ट्र व्यापी आंदोलन का रूप देने हेतु महाविद्यालय के 14 स्वयंसेवीओ ने राष्ट्रीय एकीकरण शिविर झारखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, गुजरात एवं पीआरडी परेड ग्वालियर, मध्य प्रदेश में प्रतिभाग करने वाले राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवी, भारत के विभिन्न राज्यों के राष्ट्रीय सेवा योजना व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े हैं और अन्य स्वयंसेवी जो स्थानीय ग्रुपों से जुड़े हैं। उत्तराखंड राज्य में महाविद्यालय एवं विद्यालयों में कार्यरत एन एस एस कार्यक्रम अधिकारियों के माध्यम से अपील की जाएगी।
डॉ0 मेंदोला द्वारा जन अभियान का पोस्टर भी जारी किया गया। यह राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की तरफ से एक अनूठी पहल होगी। इस अवसर पर महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवी मनीष, छात्रसंघ अध्यक्ष प्रिया, सरिता राणा, राधा रावत, डॉ0 अर्चना धापवाल, डॉ0 दिनेश कुमार टम्टा, डॉ0 एम एन नोरियल, और निकिता चौहान आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

admin

Related News Stories