आदमखोर बाघ को मारने की मांग, पीड़ित परिवार को 25 लाख दे विभाग

आदमखोर बाघ को मारने की मांग, पीड़ित परिवार को 25 लाख दे विभाग
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 6 अगस्त 2020

प्रताप नगर: विकास खंड प्रताप नगर के अंतर्गत ग्राम देवल में श्री प्रकाश नौटियाल की आठ वर्षीय पुत्री को बजे घर जाते हुए रास्ते में आदमखोर बाघ ने निवाला बना दिया। तब से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे प्रताप नगर के पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव नरेंद्र सिंह राणा ने घर पहुंच कर परिजनों को ढांढस बंधाया। उन्होंने वन विभाग/ सरकार से कम से कम 25 लाख की सहायता राशि दिए जाने की मांग की है।

उन्होंने  इस बात की भी चिंता व्यक्त की कि आज जो जंगली पशु प्रेमी राजधानी में बैठकर चिंता व्यक्त करते हैं कि जंगली जानवरों को बचाया जाना चाहिए उन्हें कुछ समय निकालकर हमारे जैसे परिवेश में रहना चाहिए और तब उन्हें इस बात का कुछ आभास और एहसास होगा कि की बेरहमी से किस तरह जंगली जानवरों के द्वारा इंसान की हत्या की जा रही है । 

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि बाघ बहुत आदमखोर हो चुका है। जिस को मारने के लिए तत्काल वन विभाग को आदेशित करना चाहिए। जिससे अन्य किसी दुर्घटना से बचा जा सके। 

सांत्वना देने वालों में प्रधान विकास नौटियाल, पूर्व प्रधान शांति प्रसाद डिमरी,  दिनेश डिमरी ,आसाराम डिमरी ,शिवराम नौटियाल, मोहन नौटियाल ,विशाल डिमरी ,बृजलाल ,प्रवीण पवार ,चतर लाल ,आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories