घंटाकर्ण मंदिर में भक्तों ने चलाया सफाई अभियान, लिया आशीर्वाद

घंटाकर्ण मंदिर में भक्तों ने चलाया सफाई अभियान, लिया  आशीर्वाद
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज* 19 अगस्त 2020

नई टिहरी। पट्टी क्वीली-पालकोट व नजदीकी क्षेत्र के घंटाकर्ण देवता के भक्तों ने घंटाकर्ण मंदिर परिसर में सफाई अभियान चलाया।

भक्तों ने सफाई चलाकर जहां लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया वहीं मंदिर में पूजा अर्चना कर भगवान घंटाकर्ण देवता का आशीर्वाद भी लिया।

विगत दिवस टिहरी जनपद के गजा के समीप घंडियाल डांडा में स्थित घंटाकर्ण मंदिर में क्वीली पालकोट क्षेत्र के साथ ही अन्य क्षेत्रों से मंदिर में पहुंचे घंटाकर्ण देव के भक्तों ने मंदिर व मंदिर परिसर के आसपास व्यापक सफाई अभियान चलाया। इस दौरान भक्तों ने जहां परिसर में बिखरे कूड़े को एकत्रित कर उसका निस्तारण किया वहीं बरसात के कारण परिसर में उगी बड़ी-बड़ी झाड़ियों को भी काटकर लोगों को सफाई अभियान के प्रति जागरूक किया। 

साथ ही सभी भक्तों ने मंदिर में पूजा अर्चना कर भगवान घंडियाल देवता का आशीर्वाद लिया व सभी ने निर्माणाधीन मंदिर को शीघ्र पूरा करने के लिए भगवान घंडियाल देवता से प्रार्थना की। 

इस मौके पर श्री घंटाकर्ण मंदिर व्यवस्था एवं विकास समिति के अध्यक्ष विजय प्रकाश विजल्वाण ने बताया कि घंडियाल देवता के निर्देश पर निर्माणाधीन मंदिर को तीन दिवसीय पूजा अर्चना के बाद कृष्ण चतुर्दशी (छोटी दीवाली) के दिन से आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी तक घंडियाल देवता की पूजा-अर्चना अलग कमरे में की जाती है। 

इस मौके पर हिमांशु विजल्वाण, महिपाल सिंह सजवाण, कवीन्द्र सजवाण, कुलवीर सिंह सजवाण, दीवान सिंह सजवाण, सुंदर सिंह सजवाण, दिनेश सिंह सजवाण, धीरज सिंह सजवाण, महावीर सिंह सजवाण , वीर सिंह रावत, धन सिंह सजवाण, टंखी सिंह नेगी आदि मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories