डीएम ने दिए 300 से अधिक जॉबकार्ड वाली 21 ग्राम पंचायतों में घेरबाड़ के निर्देश

डीएम ने दिए 300 से अधिक जॉबकार्ड वाली 21 ग्राम पंचायतों में घेरबाड़ के निर्देश

गढ़ निनाद न्यूज़* 31 अगस्त 2020

नई टिहरी। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने मनरेगा कन्वर्जेन्स के तहत सभी रेखीय विभागों के साथ कार्य प्रगति को लेकर एक महत्वपूर्ण  बैठक लेते हुए कहा कि जनपद में 21 ग्राम पंचायतें ऐसी है जिनमे मनरेगा जॉब कार्ड की संख्या 300 से अधिक है। इन गांवो में मनरेगा के तहत किये जा सकने वाले कार्यो की अपार संभावनाओं को देखते हुए कृषि भूमि की घेरबाड करने के निर्देश दिए है। 

वहीं खंड विकास अधिकारियों को इन गांवों में मनरेगा पोटेंशियल को देखते हुए कम से कम 75-75 लाख के कार्य संपादित नही करने पर प्रतिकूल प्रविष्टि दिए जाने की बात कही। हाल ही में विकास खंड जौनपुर के अंतर्गत रोपे गए फलदार पौधों में से देखरेख के अभाव में लगभग 700 पौधों के सूख जाने पर जिला उद्यान अधिकारी को सूख चुके फलदार पौधों के रिप्लेसमेंट के निर्देश दिए है। 

जिलाधिकारी ने बीडीओ प्रताप नगर को विकास कार्यो में गुणवत्ता के साथ गति लाने के निर्देश दिए है। जिलाधिकारी ने जल संरक्षण संबंधी कार्यो में वन भूमि प्रकरणों के निस्तारण को लेकर डीएफओ को सभी रेंजर्स की बैठक लेने के निर्देश दिए है। 

शिक्षा विभाग के आपदा से क्षतिग्रस्त विद्यालयों के मरम्मत कार्य माह अक्टूबर से शुरू करवाने के लिए सभी बीडीओ को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए है। 

गौरतलब हो कि कुल 44 करोड़ का कन्वर्जेन्स विभिन्न विभागों से किया गया है। इसके अलावा उद्यान, कृषि, पशुपालन, मत्स्य, स्वजन, सिंचाई, बाल विकास विभागों के मनरेगा कन्वर्जेन्स की प्रगत्ति की समीक्षा की गई। 

बैठक में सीडीओ अभिषेक रुहेला, डीएफओ कोको रोसे, डीडीओ आनंद भाकुनी, जिला स्तरीय अधिकारियों सहित समस्त खंड विकास अधिकारी व विकासखंडों के डीपीओ उपस्थित थे। 

Please click to share News