डीएम मंगेश घिल्डियाल ने ली कोविड-19 समीक्षा बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

डीएम मंगेश घिल्डियाल ने ली कोविड-19 समीक्षा बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 27 अगस्त,2020।  

नई टिहरी। कोरोना वायरस ( कोविड-19)  को लेकर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागर से क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। 

समीक्षा के दौरान एक्टिव सर्विलांस रिपोर्ट एवं स्वास्थ्य केंद्रों की फ्लू ओपीडी में आने वाले सिम्प्टोमेटिक रोगियों की संख्या में भिन्नता पर सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों को एक्टिव सर्विलांस को क्वालिटेटिव (गुणवत्तापरक) बनाये जाने के निर्देश दिए है। कहा कि सामान्य फ्लू के जो रोगी स्वास्थ्य केंद्रों की फ्लू ओपीडी में आ रहे है, वही रोगी एक्टिव सर्विलांस के दौरान रिपोर्ट में दर्ज नही हो पा रहे है। इस पर सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निगरानी करने के निर्देश दिए गए। 

जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना महामारी के दौरान विभिन्न व्यवस्थाओ पर जो भी धनराशि व्यय की जा रही है। उसका लेखा-जोखा व्यवस्थित ढंग से रखा जाय। ताकि जिला मुख्यालय पर रिकार्ड्स के संकलन एवं सुगमता सुनिश्चित हो सके। कॉरेन्टीन, सेम्पलिंग व आइसोलेशन इत्यादि कार्यो हेतु सभी सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारियों को तत्काल 1-1 लाख रुपये दिए जाने हेतु सीएमओ को मौके पर ही निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने एक्टिव सर्विलांस  एवं फ्लू ओपीडी में आने वाले सिम्प्टोमेटिक व्यक्तियों का अनिवार्य रूप से कोरोना टेस्ट कराए जाने के भी निर्देश दिए है।

बैठक में सीडीओ अभिषेक रुहेला, डीएफओ कोको रोसे, सीएमओ डॉ०सुमन आर्य, एसडीम एफ आर चौहान, सीएमएस डीएच बौराड़ी डॉ०अमित राय, डॉ० दीपा रुबाली, डॉ०अमन सैनी सहित सभी उपजिलाधिकारी एवं प्रभारी चिकित्साधिकारी भी वीसी के माध्यम उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories