श्री राम मंदिर शिलान्यास शुभ अवसर पर श्री कमलेश्वर महादेव मंदिर में 551 दिए जलाए

श्री राम मंदिर शिलान्यास शुभ अवसर पर श्री कमलेश्वर महादेव मंदिर में 551 दिए जलाए
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 5 अगस्त 2020

श्रीनगर गढ़वाल: अयोध्या में श्री राम के भव्य मंदिर शिलान्यास अवसर पर श्रीनगर स्थित श्री कमलेश्वर महादेव मंदिर में भक्तों ने 551 दिए जलाकर खुशी जाहिर की। मंदिर के महंत श्री आशुतोष पूरी महाराज ने इस अवसर पर पहुंचे राज्य सिंचाई उपाध्यक्ष अतर सिंह असवाल को शीघ्र पौराणिक रामघाट पुनर्निर्माण हेतु ज्ञापन भी दिया। 

महंत  आशुतोष महाराज ने कहा कि ब्रह्म हत्या दोष से मुक्ति पाने के लिए श्री राम भगवान ने 108 कमल पुष्पों से शिव भगवान की इसी स्थान पर पूजा की थी। राष्ट्रीय संत सुरक्षा परिषद के प्रदेश महासचिव गणेश भट्ट ने बताया कि श्री कमलेश्वर महादेव मंदिर सहित, रघुनाथ मंदिर देवप्रयाग, भुवनेश्वर मंदिर भल्ले गांव, झाली माली मंदिर भड़ोली, ललथपाटों शिवालय में भी श्रद्धालुओं ने दीप प्रज्वलित कर श्री राम मंदिर निर्माण की खुशी जाहिर की है। 

गणेश भट्ट ने कहा कि श्री राम हम सभी के आराध्य हैं और उत्तराखंड सरकार से अपेक्षा करते है कि शीघ्र ही देवभूमि उत्तराखंड में भी गैर उत्तराखंडीयों से पहाड़ की बेटियों, मठ मंदिरों और संत महात्माओं की सुरक्षा हेतु कड़े कदम उठाएं जाएं।

इस अवसर पर दीप प्रज्वलित करने वालों में बजरंग दल के राजन कुमार, जयदीप भट्ट, मनीष सुर्यान, रजत त्यागी, रोहित शाह, दिव्यांशु रही, प्रदीप कुमार, दीपक कुमार, अशोक पुरोहित, आनंद प्रसाद नौटियाल, मुकेश चमोली, जगदीश नैथानी, गोपी सकलानी, प्रदीप फोंदनी, दिगम्बर, संतोष, बिमल कप्रवान आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories