बुधू: कोरोना का जो होना

बुधू: कोरोना का जो होना
Please click to share News

तो कोरोना तू  तेजी से पहाड़ चढ़ रहा है। चढ़ ले बेटा। तेरे को क्या रोना। तेरी पकड़ में बड़े-बड़े आ रहे हैं। पहले ज्ञानी लोग बता रहे थे तू गर्मी में मर जाएगा। इटली, स्पेन से लेकर ट्रंप तक तेरा मजाक उड़ा रहे हैं। उनको लगता था यह काले, भूरे लोगों को बीमारी है। गोरों का क्या बिगाड़ लेगी।  

दुनिया के स्वर्ग अमेरिका में काले, भूरे हंसी ठिठोली घृणा के पात्र हैं। गोरी चमड़ी वाला जोकर भी महान है। दुनिया के महान किस्म के लोग उसके बगल बच्चे बनकर गौरवान्वित महसूस करते हैं।

कोरोना यह तो माना कि तूने उस जोकर को जमीन दिखा दी है। उम्मीद है औकात भी बता देगा। भारतीय मां की अश्वेत बेटी कमला हैरिस अमेरिका के उपराष्ट्रपति का चुनाव लड़ रही है। इधर खतरनाक देश भक्तों को उल्टी दस्त हो रहे हैं। ट्रम्प साहब नाराज नहीं होने चाहिए। इसलिए सत्ता के खुशी के लिए लुंज पुंज पत्रकार तक परेशान हो रहे हैं।

बुद्ध इतना तो जानता है कि जब तक दुनिया की दवा कंपनियों के कारोबार को दिन दूनी रात चौगुनी कमाई का जरिया नहीं मिल जाता और उनको भरपूर चंदा जो सेवक हैं, तू फैलता रहेगा। निर्दोष लोगों को निगलता, परेशान, डराता रहेगा। बस यही लोग धीरे धीरे कष्ट सहते हुए तेरी मौत का कारण बनेंगे। इतिहास गवाह है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories