सीडीओ ने मौण गांव पहुंच कर किया विभिन्न योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण

सीडीओ ने मौण गांव पहुंच कर किया विभिन्न योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 01 सितंबर 2020

नई टिहरी। जनपद के मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रुहेला ने विकास खंड नरेंद्र नगर के गांव मौण पहुंचकर विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के तहत निर्मित/ निर्माणाधीन कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने संबंधित विकास खंड स्तरीय अधिकारियों को योजनाओ के क्रियान्वयन में गति लाने, निर्माण कार्यो को पारदर्शिता व गुणवत्ता के साथ समय से पूरा करने के निर्देश दिए है। 

इसके अलावा उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्रामपंचायतों के विकास एवं आर्थिकी को मजबूत करने संबंधी विकासपरक योजनायों की बारीकी से जानकारी दें ताकि प्रत्येक ग्रामवासी योजनाओ को सरलता से समझ सके एवं उनका लाभ ले सके। इस दौरान सीडीओ ने गांव के काश्तकारों से को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि मौण गांव भौगोलिक एवं मिट्टी की उर्वरता की दृष्टि से बहुत ही सम्पन्न है। 

उन्होंने गांव के काश्तकारों को सब्जी, मसाले व दलों के उत्पादन के साथ-साथ फलोत्पादन की असीम संभावनाओं का लाभ उठाने के लिए आगे आने को कहा।   

इस दौरान गांव के काश्तकारों ने कृषि भूमि की जंगली जानवरों से सुरक्षा की फरियाद भी रखी। जिसपर मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम विकास विकास अधिकारी एवं उद्यान प्रभारी को मनरेगा से तत्काल कृषि व फलोद्यान भूमि की घेरबाड के कार्य करवाने के निर्देश दिए हैं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories