डीएम ने चम्बा में टनल के कारण जर्जर भवनों/ दुकानों का किया निरीक्षण

डीएम ने चम्बा में टनल के कारण जर्जर भवनों/ दुकानों का किया निरीक्षण
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 08 अक्टूबर 2020

नई टिहरी । जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने चम्बा पहुंचकर ऋषिकेश मोटर मार्ग पर शातिग्रत आवासीय भवनों, होटलों व दुकानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि आवासीय भवन एवं दुकानो में दरारें आ चुकी है। इसके अलावा कुछ आवासीय भवनों, होटलों व दुकानो की स्थिति जर्जर है। 

जिलाधिकारी ने कहा कि भवनों की जर्जर स्थिति को देखते हुए दुर्घटना की आशंकाओं को भी नकारा नहीं जा सकता। जिलाधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि नगर वासियों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है इसमे किसी भी प्रकार की लापरवाही नही बरती जाएगी। उन्होंने उपजिलाधिकारी एफआर चौहान को निर्देश दिए कि वे निरंतर प्रभावित स्थल का निरीक्षण करते हुए प्रभावितों की सुरक्षा के हितों में आवश्यक कार्यवाही करें। उन्होंने प्रभावित भवनों, होटलों व दुकानों की जांच हेतु गठित समिति को अबतक की समस्त जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है ताकि वस्तुस्थिति स्पष्ट हो सके। प्रभावित नगरवासियों का कहना था कि  राष्ट्रीय राजमार्ग-94 पर चल रहे निर्माण कार्यो के तहत चम्बा शहर के नीचे से गुजरने वाले टनल के निर्माण के कारण आवासीय भवन, होटल व दुकाने क्षतिग्रस्त हो रही है। कहना था कि निर्माणाधीन टनल के कारण सभी प्रकार के भवनों में लगातार दरारें बढ़ रही है। कहा कि दुर्घटना की आशंका निरंतर बानी हुई है। 

इसके उपरांत जिलाधिकारी ने सबली स्थित डंपिंग जोन के निरीक्षण के दौरान क्षमता से अधिक मग को डंप नही करने के निर्देश दिए है। मौके पर उपजिलाधिकारी एफआर चौहान, तथा प्रभारी चम्बा सुंदरम शर्मा, प्रभावित भवनो के मालिको के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories