ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर निर्माणाधीन फोरलेन ब्रिज गिरने से एक मजदूर की मौत 13 घायल, अस्पताल भर्ती

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर निर्माणाधीन फोरलेन ब्रिज गिरने से एक मजदूर की मौत 13 घायल, अस्पताल भर्ती
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 22 नवम्बर 2020

नई टिहरी। ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर गूलर के पास  लोनिवि एन एच श्रीनगर का निर्माणाधीन पुल टूटने से 14 मजदूर घायल हो गए । इनमें से एक कि मौत की खबर है।

सूत्रों  के अनुसार पुल पर 15 मजदूर काम कर रहे थे, जिनमे एक मजदूर अपने टेंट में चला गया था। शेष 14 मजदूरों  काम कर रहे थे।

इस दुर्घटना में सभी 14 मजबूर घायल हो गये थे जिन्हें गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर किया गया। लेकिन एक मजदूर ने अस्पताल में दम तोड़ दिया है।

दुर्घटना की जांच के आदेश

सूत्रों के सचिव लोनिवि आरके सुधांशु ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने मामले में कॉन्ट्रेक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं, बहरहाल जांच के लिए टीम को  रवाना कर दिया गया है।

दुर्घटना की खबर मिलते ही एसडीआरएफ ढालवाला, पुलिस प्रशासन की टीम घटनास्थल को रवाना हुई। टीम ने घायलों को निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। जिनमे 10 को एम्स ऋषिकेश तथा 4 को राजकीय अस्पताल भेज दिया गया। एम्स में एक मजदूर ने दन तोड़ दिया है। मृतक का नाम रियाज पुत्र मेहंदी हसन, 24 वर्ष, पता डोली अमरोहा, उ0प्र0 बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि पुल की शटरिंग लगाने के दौरान यह हादसा हुआ। सोमवार को पुल का स्लैब पड़ना था। 90 मीटर पुल का आधा हिस्सा पहले बन चुका है। अब 45 मीटर का निर्माण होना था। निर्माणाधीन हिस्से की शटरिंग गिरी है। यह कार्य राज श्यामा कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही है। जबकि भारत सरकार ने अयोलिजा कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को कंसल्टेंसी एजेंसी नियुक्त किया है। कंसल्टेंसी कंपनी की निगरानी में काम होता है। कंपनी की ओर से काम में गड़बड़ी की कोई शिकायत नहीं की गई थी।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories