जिला निगरानी समिति के निर्देश पर निकायों ने कोविड-19 संक्रमण के विरुद्ध कसी कमर

जिला निगरानी समिति के निर्देश पर निकायों ने कोविड-19 संक्रमण के विरुद्ध कसी कमर
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 21 नवम्बर 2020

नई टिहरी। माननीय उच्च न्यायालय के निर्देश पर जनपद टिहरी गढ़वाल में कोविड-19 संक्रमण पर नियंत्रण और बचाव हेतु गठित जिला निगरानी समिति की सख्ती पर निकायों ने

कोविड-19 संक्रमण से बचाव एवं नियंत्रण हेतु पुनः कमर कस ली है। 

जिला निगरानी समिति के सख्त निर्देशों के क्रम में पालिका परिषद चम्बा अब नए कलेवर में काम करने को आगे आई है। आज साप्ताहिक बंदी के दिन पालिका द्वारा चम्बा बाजार व आसपास के क्षेत्र में सैनिटाइजेशन किया गया। अधिशासी अधिकारी एस पी जोशी द्वारा इस कार्य के लिए पालिका के सफाई निरीक्षक को जिम्मेदारी सौंपी गयी है। पालिका के सभी बड़े और छोटे मार्केट में यह कार्य निरंतर जारी है। इसके अलावा मॉनिटरिंग कमेटी के निर्देशों के क्रम में अधिशासी अधिकारी द्वारा ऑफिस के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग के कार्य हेतु दो कर्मचारियों को तैनात किया गया जो आने वाले प्रत्येक कर्मचारी की थर्मल स्क्रीनिंग करेंगे और कार्यालय के प्रवेश द्वार पर ही हैंड वॉश सेनीटाइज किया जाएगा। इसके साथ साथ पालिका के सभी कर्मचारियों को दो दो सैनिटाइजर की शीशी मास्क gloves एवं हेलमेट दिए गए हैं। 

जिला निगरानी समिति में माननीय सिविल जज अशोक कुमार  एवं बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शांति प्रसाद भट्ट के द्वारा बताया गया कि प्रत्येक निकाय कोविड-19 संक्रमण के विरुद्ध नियंत्रण एवं बचाव हेतु वह सभी प्रयास करेगी तथा जागरूकता हेतु आवश्यक प्रचार प्रसार भी किया जाएगा। 

पालिका के अधिशासी अधिकारी द्वारा बताया कि पालिका द्वारा अब से प्रत्येक प्रमाण पत्रों पर मास्क एवं सामाजिक दूरी का निर्देश भी अंकित किया जाएगा। उधर व्यापार मंडल अध्यक्ष दरमियान सिंह सजवान द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा भी सभी व्यापारियों को इस तरह का दिशा निर्देश लगाने के लिए कहा जाएगा जिसमें लिखा हो *मास्क नहीं तो सामान नहीं* । उनके द्वारा बताया गया कि क्रोना के संकट में घड़ी में व्यापार मंडल की जिम्मेदारी है कि ग्राहक और व्यापारी की संक्रमण से सुरक्षा रहे। इसके लिए हम व्यापारी गण और पालिका मिलकर सघनता से कार्य करेंगे।

पालिका अध्यक्ष सुमना रमोला द्वारा भी इस कार्य की समीक्षा की जा रही है । उन्होंने बताया कि जब से यह संक्रमण हुआ है पालिका द्वारा राशन किट बांटना,लोगों को self-quarantine करना, उनकी थर्मल स्क्रीनिंग से जांच करना, पालिका क्षेत्र में स्थित कार्यालयों को समय-समय पर सैनिटाइज करना, कोरोना पॉजिटिव आने वाले एंबुलेंस को सैनिटाइज करना, कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराना, क्षेत्र में वाहनों से जागरूकता का प्रचार करना, नगर में जो मास्क नहीं पहन रहे थे उनके सांकेतिक तौर पर जुर्माना करके सबको सचेत करना आदि कार्य किया गया। इस प्रकार पालिका द्वारा मार्च से ही कोविड-19 के खिलाफ जंग जारी इस है, यह तब तक जारी रहेगी जब तक इसकी vaccine आम आदमी की पहुंच में ना आ जाए।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories