बुराई पर अच्छाई की हुयी जीत:असत्य पर सत्य की जीत है रावण वध

Please click to share News

*कुलबीर बिष्ट*

गढ़ निनाद समाचार* 5 फ़रवरी 2021 

पीपलकोटी। श्री केदार बद्री मानव श्रम समिति रुद्रप्रयाग के तत्वाधान में महिला पतंजलि द्वारा आयोजित रामलीला के दशम दिवस हुनमान द्वारा अहिरावण व भगवान श्री राम व उनकी सेना द्वारा रावण का वध किया गया जिसे देखने के लिए दर्शक देर सायं तक बैठने को मजबूर हो गयें। साथ ही देश में बढ़ते हुए प्रदूषण को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के चलते पुतला दहन में होने वाली समाग्री व आतिशबादी का पूर्ण रूप से बहिष्कार किया। पूरे जनपद के अलावा बाहर से आये हुए श्रदालुओं ने पतंजति की महिलाओं की भूरी-भूरी प्रसंशा की। 

दशम दिवस की लीला का शुभारम्भ विधायक प्रतिनिधि रोबिन पंवार द्वारा द्वीप प्रज्वलित कर किया गया। दशम दिवस की लीला के दौरान देर सायं को भगवान राम व उनकी सेना द्वारा रावण का वध किया गया। रावण का वध बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश देती है। इस दौरान दूर दूर से हजारों की संख्या में लोगों की भीड रावण वध बुराई पर अच्छाई की जीत को देखने की लिए भीड उमड पडी थी। 

राम की भूमिका में राजेश्वरी देवी, लक्ष्मण की भूमिका में बीरा फरस्वाण, हनुमान की भूमिका में पुष्पा कनवासी, शुक्रीव की भूमिका में ऊषा मलासी, विभिषण की भूमिका तनुजा मैठाणी थी। इस अवसर पर बण्ड संगठल के पूर्व अध्यक्ष अतुल शाह, क्षेपंस लुहाॅं मीना राणा, सांसद प्रतिनिधि अयोध्या हटवाल, पूर्व महामंत्री बण्ड संगठन हरीश पुरोहित, चैज हिमालय के प्रबन्धक विमल मलासी, सुरेन्द्र नेगी, भुवन शाह, लक्ष्मी शाह, विमला देवी, देवेश्वरी देवी, जशोदा देवी के अलावा सैकडों ग्रामीण मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories