ओणेश्वर महादेव में मेले के पहले दिन उमड़ा आस्था का सैलाब

ओणेश्वर महादेव में मेले के पहले दिन उमड़ा आस्था का सैलाब

गढ़ निनाद समाचार।नई टिहरी। विकासखंड प्रताप नगर के सिद्ध पीठ ओणेश्वर महादेव में दो दिवसीय शिवरात्रि मेले के पहले दिन आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा । मेला समिति और प्रसाशन को व्यवस्था बनाने में ख़ूब पसीना बहाना पड़ा। मेले में क्षेत्र से आयी देवी-देवताओं के नेजा निशान और देव डोलियां मुख्य आकर्षण का केंद्र रहीं। 

दो दिवसीय मेले का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, ब्लाक प्रमुख प्रताप नगर प्रदीप रमोला, ब्लाक प्रमुख जाखणीधाऱ सुनीता देवी ने संयुक्त रूप से किया। मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा जिससे मेला समिति और पुलिस प्रशासन के व्यवस्था बनाने में काफी मस्कत करनी पड़ी।

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण ने कहा कि पौराणिक मेलों को बढ़ावा देने के लिए निरंतर प्रयास होने चाहिए। ओणेश्वर महादेव मंदिर में जो भक्त सच्चे मन से मन्नतें मांगते हैं, वह पूरी होती है। खासतौर पर निसंतान दंपतियों के लिए यह मंदिर विशेष लाभकारी है। 

प्रताप नगर के ब्लॉक प्रमुख रमोला ने कहा कि थौले-मेले हमारी प्राचीन भारतीय संस्कृति के संवाहक हैं उन्हें बढ़ावा दिया जाना चाहिए। वहीं जाखणी धार ब्लाक प्रमुख सुनीता देवी ने कहा कि सांस्कृतिक और तीर्थाटन की दृष्टि से यह मेला जिले के अग्रणी मेलों में शामिल है। 

मंदिर समिति के अध्यक्ष द्वारिका प्रसाद भट्ट ने ओणेश्वर महादेव की महत्ता और मेले की रूपरेखा पर विस्तृत जानकारी देते हुए मेले में आये श्रद्धालुओं एवं अतिथियों का स्वागत व आभार व्यक्त किया।

मेले में सेवा-टीएचडीसी, प्रजापिता ईश्वरीय विवि समेत कई विभागों और स्वयंसेवी संस्थाओं ने स्टॉल भी लगाए। 

इस अवसर पर राज्य मंत्री रोशन लाल सेमवाल, पूर्व विधायक विक्रम नेगी, जिला पंचायत सदस्य प्रमिला उनियाल, मुरारी सिंह रांगड़, रघुवीर सजवाण, कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश राणा, कनिष्ठ प्रमुख कामना सेमवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष हर्षमणि सेमवाल, जयेंद्र सेमवाल, मुरारी लाल खंडवाल, उदय रावत, विकास नौटियाल, अंकित सेमवाल, कपिल जोशी, सौरव रावत समेत कई लोग उपस्थित रहे ।

Please click to share News