छात्र छात्राओं ने किया प्राचार्य का घेराव

छात्र छात्राओं ने किया प्राचार्य का घेराव

गढ़ निनाद समाचार* 2 मार्च 2021।

देवप्रयाग। राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग में भूगोल विषय के प्राध्यापक की नियुक्ति के बावजूद कक्षाएं न चलने से आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने छात्रसंघ अध्यक्ष प्रिया नेगी के नेतृत्व में प्राचार्य कार्यालय में घुसकर उनका घेराव कर ज्ञापन दिया।

छात्र छात्राओं का आरोप है कि भूगोल विषय में प्राध्यापक की नियुक्ति है लेकिन उन्हें अन्य महाविद्यालय में सम्बद्ध कर दिया गया है। जिससे भूगोल जैसे प्रायोगिक विषय में कक्षाएं और प्रयोगात्मक कक्षाएं नहीं चल रही हैं।जिससे छात्र छात्राओं में काफी रोष है।

छात्रसंघ अध्यक्ष प्रिया नेगी ने महाविद्यालय के प्राचार्य को ज्ञापन देते हुए तत्काल भूगोल विषय के प्राध्यापक को वापस लाकर पढ़ाई सुचारू रूप से सुनिश्चित करने की मांग की।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर शांति प्रकाश सती ने कहा कि वह इस विषय में काफी गंभीर है क्योंकि यहां छात्र-छात्राएं पढ़ने के लिए बहुत दूर दराज से आते हैं जिससे उनका समय और धन भी काफी खर्च होता है ऐसे में यहां विषय के प्राध्यापक जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में जल्द उच्चाधिकारियों से वार्ता कर समस्या का समाधान करेंगे। 

इस अवसर पर छात्र संघ उपाध्यक्ष काजल, सचिव मनीष, यू आर मनीषा, सह सचिव कृष्ण कुमार, आरती,मोनिका,तनिका, कोमल, काजल, अंजू रावत ,अंकिता, आदित्य ,बबीता आदि उपस्थित रहे।

Please click to share News