ली-रॉय कंपनी के खिलाफ कार्रवाई न होने से नाराज कांग्रेसियों ने फूंका सरकार का पुतला

ली-रॉय कंपनी के खिलाफ कार्रवाई न होने से नाराज कांग्रेसियों ने फूंका सरकार का पुतला

गढ़ निनाद समाचार।

नई टिहरी, 8 अप्रैल 2021। कांग्रेस ने गुरुवार को नयी टिहरी हनुमान चौक पर कोटी कॉलोनी में कार्यरत ली-रॉय कंपनी को सरकारी संरक्षण दिए जाने के विरोध में सरकार का पुतला दहन किया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि जब से सरकार ने टिहरी झील को ली-रॉय कम्पनी के हवाले किया है कंपनी स्थानीय बेरोजगारों के साथ खिलवाड़ कर रही है। यहां तक कि अब कंपनी ने ” No Vacancy for local” का बोर्ड तक लगा दिया है। कम्पनी खुद बिना लाइसेंस के अवैध खनन भी कर रही है और धड़ल्ले से झील में बिना लाइसेंस के बोट भी चला रही है, मगर प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

कांग्रेस के शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल ने आरोप लगाया कि कंपनी स्थानीय बेरोजगारों के साथ भेदभावपूर्ण रवैया अपना रही है उन्हें धमकाया जाता है। कहा कि इस कम्पनी को औने पौने दामों में ठेका दिया गया है क्योंकि इसमें भाजपा के बड़े नेताओं का हाथ है यही वजह है कि कम्पनी खुले आम अवैध खनन के साथ साथ झील में अवैध बोट भी चला रही है । 

उन्होंने कहा कि तमाम शिकायतों के बाबजूद प्रशासन इनपर कार्रवाई क्यों नही करता यह समझ से परे है।

नौडियाल ने कहा कि विगत दिवस गंगा भागीरथी बोट यूनियन के संरक्षक कुलदीप पंवार के नेतृत्व में बोट संचालकों ने धरना प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी को ज्ञापन तक सौंपा मगर प्रशासन सत्ता के दबाव में ली- रॉय कंपनी पर हाथ नहीं डाल पा रहा है। 

बोट यूनियन अध्यक्ष कुलदीप पंवार का आरोप है कि सरकार के दबाव में कम्पनी को सात करोड़ का टेंडर मात्र डेढ़ करोड़ में दे दिया गया है। कंपनी ने स्थानीय युवाओं के लिए “नो वैकेंसी फॉर लोकल” का बोर्ड भी लगा दिया है। नौडियाल एवम कुलदीप पंवार ने कहा कि कांग्रेस बेरोजगारों के साथ खड़ी है और जल्द ही इसके खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।

इस मौके पर शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल, प्रदेश सचिव कुलदीप पंवार, नवीन सेमवाल, संतोष, शक्ति जोशी, मुर्तजा बेग सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Please click to share News