डीएम पौड़ी ने वन भूमि से संबंधित प्रस्तावों के कार्यों में तेजी लाने को दिए निर्देश

डीएम पौड़ी ने वन भूमि से संबंधित प्रस्तावों के कार्यों में तेजी लाने को दिए निर्देश

गढ़ निनाद समाचार।

पौड़ी, 7 अप्रैल 2021। जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ विजय कुमार जोगदण्डे ने जिला कलेक्ट्रेट में आज रेखीय विभागीय अधिकारियों के साथ जनपद में वन भूमि हस्तांतरण के लंबित प्रकरणों की समीक्षा बैठक की। 

उन्होंने परियोजना से संबंधित अधिकारियों से उनके प्रस्तावित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए अद्यतन वस्तु स्थिति की जानकारी ली। साथ ही वृक्षारोपण विकास कार्य हेतु भूमि के लिए संबंधित उपजिलाधिकारी से समन्वय स्थापित कर निस्तारित करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने वन भूमि से संबंधित प्रस्तावों के कार्यों में तेजी लाने, वन क्षेत्राधिकारी के पटल पर लंबित प्रकरणों को शीघ्र निस्तारण करने तथा विभागीय योजना हेतु प्रस्तावित भूमियों की वन भूमि हस्तांतरण की स्वीकृति हेतु संबंधित अधिकारी के साथ समन्वय स्थापित करते हुए तत्काल कार्यवाही पूर्ण करने के निर्देश दिए।

नोडल अधिकारी ने अवगत कराया कि जनपद में वन भूमि हस्तांतरण प्रकरण की संख्या 28 है, जो विभिन्न स्तरों पर कार्यवाही हेतु गतिमान है। डीएफओ स्तर पर 02, भारत सरकार स्तर पर 03, राज्य सरकार स्तर पर 04, नोडल स्तर पर 9, तथा यूजर एजेंसी पर 05 प्रकरण लंबित है। जिलाधिकारी ने इन प्रकरणों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर प्रभागीय वन अधिकारी के. एस. रावत, प्रांतीय खंड के अभियंता अरुण कुमार पांडे,  निर्माण खंड से प्रत्यूष कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Please click to share News