एकता मंच ने पेशावर कांड दिवस पर पूर्व सैनिकों का सम्मान कर मनाया संकल्प दिवस

एकता मंच ने पेशावर कांड दिवस पर पूर्व सैनिकों का सम्मान कर मनाया संकल्प दिवस
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार।

नई टिहरी, 23 अप्रैल 2021।

एकता मंच की ओर से आज पेशावर कांड दिवस के अवसर पर पूर्व सैनिकों का सम्मान किया गया। इस अवसर पर मंच के कार्यकर्ताओं ने रोजगार सहित जिले के विभिन्न मुद्दों पर संघर्ष जारी रखने का संकल्प लिया। 

एकता मंच और कांग्रेस नेता आकाश कृशाली एवं नगर पालिका अध्यक्ष सीमा कृषाली ने नगर पालिका कांफ्रेंस हाल में पूर्व सैनिकों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर पालिका परिसर में स्थापित गांधी जी की मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया गया।इस मौके पर रिटायर्ड सू0मे0 मकान सिंह चौहान, रिटायर्ड नायब सूबे0 सत्ये सिंह पंवार, पूर्व सैनिक श्याम सिंह कोकलियाल, धनपाल सिंह राणा, गोविन्द प्रसाद, अर्जुन सिंह पंवार, कारगिल शहीद बीरेन्द्र लाल के पिता झाबरु व बालगोविंद ममगाई आदि को सम्मानित किया गया।

एकता मंच संयोजक व कांग्रेस नेता आकाश कृशाली ने बताया कि यह कार्यक्रम तिवाड़ गांव में बड़े पैमाने पर होना था मगर कोविड काल को देखते हुए इसे पालिका हॉल में ही करना पड़ा उन्होंने कहा कि मंच ने पेशावर कांड के वीर सैनिकों को नमन करते हुए “टिहरी संकल्प दिवस” मनाने का फैसला लिया है।

इस मौके पर टिहरी की विभिन्न मांगों जिसमें युवाओं को रोजगार, निरंतर पेयजलापूर्ति, पानी सीवर के बिल माफी, झील के चारों ओर रिंग रोड निर्माण, वनीकरण, बांध प्रभावितों को एनटीपीसी में रोजगार देने, 415 परिवारों के पुनर्वास का मुद्दा हल करने, नई टिहरी पालिका क्षेत्र में आगामी 30 वर्षो की आवश्यकताओं के  मध्यनजर नया मास्टर प्लान तैयार करने आदि शामिल हैं के लिए निरंतर संघर्ष का संकल्प लिया गया तथा केंद्र व प्रदेश सरकार से उक्त मांगों को हल करने की अपील की।

कृशाली ने कहा कि पूर्व सैनिकों का उत्तराखंड आंदोलन में महत्वपूर्ण योगदान रहा है, मेरा सौभाग्य है कि मेरे पूर्वज पर स्व. भोपाल सिंह कृशाली (बुडदादा) और स्वर्गीय तोता सिंह कृशाली (दादा) प्रथम और द्वितीय विश्व युद्ध में भारतीय सेना की सिफाई रहे हैं। उनकी जन्मभूमि कोटी के माटी का ऋण चुकाने के संकल्प के साथ आज हम यहां एकत्र हुए हैं। क्षेत्र की जायज मांगो के निराकरण न होने तक संघर्ष जारी रखने का संकल्प लेते हैं।

कार्यक्रम में एकता मंच संयोजक आकाश कृशाली, पालिकाध्यक्ष सीमा कृशाली, पत्रकार विक्रम बिष्ट, मोहम्मद परवेज, राहुल बुटोला, विनोद ममगाई, मंजीत राणा, पृथ्वी शर्मा, जयेंद्र नेगी, अनुपम भट्ट , अनिल उनियाल, गणेश गैरोला व सुनील आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories