जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त रखने के दिए सख्त निर्देश

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त रखने के दिए सख्त निर्देश
Please click to share News

नरेंद्र नगर, 25 अप्रैल 2021 गनिस। जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने रविवार 25 अप्रैल को श्रीदेव सुमन संयुक्त चिकित्सालय नरेंद्र नगर पहुंचकर स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लिया। तत्पश्चात् मुनिकीरेती क्षेत्रान्तर्गत भद्रकाली, तपोवन एवं कैलाश गेट चैकपोस्ट का किया स्थलीय निरीक्षण भी किया।

जिलाधिकारी ने संयुक्त चिकित्सालय में कोविड संक्रमण को रोकने के लिए की गई व्यवस्था को परखा और मौके पर मौजूद चिकित्सा अधिकारियों से विभिन्न स्थानों पर किए जा रहे टीकाकरण की स्थिति के बारे में भी जानकारी ली।

प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ अनिल नेगी ने बताया कि चिकित्सालय में ब्लड जांच से सम्बन्धित विभिन्न आवश्यक उपकरणों सहित एम्बुलेंस, स्वीपर एवं वार्ड ब्वाय की अत्यंत आवश्यकता है। उनके द्वारा सिटी स्कैन हेतु अन्य चिकित्सालय से टायअप किये जाने की भी मांग की गयी।

जिलाधिकारी ने सीएमओ सुमन आर्य से दूरभाष पर वार्ता कर निर्देश दिये गये कि ब्लड जांच से संबंधित उपकरण कोगुलेशन एनालाईजर व फुली ऑटोमेटिक बायो केमिकल एनालाइजर तत्काल ही क्रय किये जायें तथा चिकित्सालय हेतु अन्य व्यवस्थाओं के बाबत कार्य योजना बनाकर प्रस्तुत करें साथ ही पीआरडी स्वयंसेवकों का दो दिन के भीतर कोविड-19 वैक्सीनेशन करना सुनिश्चित करें ताकि पीआरडी स्वयं सेवकों से भी चिकित्सालय सेवाओं में सहयोग लिया जा सके।

इसके बाद जिलाधिकारी द्वारा मुनिकीरेती क्षेत्रान्तर्गत भद्रकाली, तपोवन एवं कैलाशगेट चेक पोस्टों का स्थलीय निरीक्षण कर अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। जिलाधिकारी ने चेक पोस्टों पर तैनात कर्मियों को निर्देश दिये कि चेक पोस्टों से गुजरने वाले वाहनों की अनिवार्य रूप से चेकिंग की जाए तथा यात्रियों से प्रस्थान स्थल व गन्तव्य स्थल के बारे में अनिवार्य रूप से पूछताछ की जाए। 

उन्होंने निर्देश दिये कि प्रवासी जनपदवासी जो अन्य राज्यों से जनपद में प्रवेश कर रहे हैं उनमें जिनकी सैंपलिंग की कार्यवाही की गयी तथा जो किसी कारणवश सैम्पलिंग से छूट गये हैं उनके पंजीकरण हेतु अलग से पंजिका बनायी जाय तथा सूचना जिला आपदा परिचालन केंद्र को उपलब्ध कराई जाए ताकि जिला प्रशासन द्वारा उनके क्वारंटाईन/ आइसोलेशन की कार्यवाही की जा सके। साथ ही प्रवासियों के नाम, पते आदि की सही व समुचित जानकारी पंजिका में दर्ज की जाए। उन्होंने यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग व अन्य जांच कार्य भलिभांति सम्पादित किये जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी नरेन्द्रनगर युक्ता मिश्र को प्रतिदिन चैक पोस्टों का स्थलीय निरीक्षण किये जाने के निर्देश दिये।

इस मौके पर उपजिलाधिकारी युक्ता मिश्रा, चिकित्सा स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के अधिकारी मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories