चिंताजनक: तहसील गजा अंतर्गत खांड तथा चोपडिया में 35 लोग कोरोना पॉजिटिव

चिंताजनक: तहसील गजा अंतर्गत खांड तथा चोपडिया में 35 लोग कोरोना पॉजिटिव
Please click to share News

गजा से गढ़ निनाद के लिए डीपी उनियाल। तहसील गजा के अंतर्गत पट्टी धारअकरिया के खांड तथा चोपडिया गांव के 35 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाज़िटिव आने से प्रशासन  व ग्राम प्रधान को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

ग्राम सभा के प्रधान राजेन्द्र सिंह सजवाण तथा राजस्व उप निरीक्षक गजा विनोद सिंह राणा ने बताया कि विगत 3 मई को चोपडिया गांव का एक व्यक्ति जो गांव लौटा था उसकी रिपोर्ट 10 तारीख को कोरोना पॉजिटिव आने पर गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच के लिए बुलाई गई थी। ग्राम प्रधान ने तत्काल प्रशासन को सूचना दी । गांव में प्रधान के अनुरोध पर आयी टीम ने संभावित सभी लोगों की कोरोना जांच की है । आज जैसे ही जांच रिपोर्ट प्रशासन को मिली तो राजस्व उप निरीक्षक विनोद राणा खांड गांव पहुंचे तथा जिला मुख्यालय को सूचना दी है । 

गांवों-कस्बों में इस तरह लगातार कोरोना के पांव पसारने पर प्रशासन अलर्ट होने के साथ ही  लगातार निगरानी कर रहा है। वहीं प्रधान ने कहा कि यह स्थिति चिंताजनक है। गजा तहसील के नायब तहसीलदार उपेन्द्र सिंह राणा ने बताया कि जिलाधिकारी महोदया का आदेश प्राप्त होते ही कंटनमेट जोन बनाया जायेगा । गांव में तुरन्त सतर्कता बरतने के लिए टीम भेजी गई है ताकि अन्य लोगों को जागरूक करके बचाव किया जा सके । 

जांच रिपोर्ट में  23 लोग ग्राम चोपडिया के तथा 12 लोग अनुसूचित जाति बस्ती खांड गांव के हैं। प्रशासन की टीम यह भी चिह्नित कर रहे हैं कि इन लोगों के सम्पर्क में आने वाले अन्य लोग कौन हो सकते हैं । सूत्रों की मानें तो चोपडिया गांव में 26 साल का एक युवक नोएडा से गांव आया था सम्भवतः उसके संपर्क में लोग आए हैं।

राजस्व उप निरीक्षक व प्रधान लोगों से जानकारी ले रहे हैं तथा अब सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। गांव को कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए निरीक्षण किया जा रहा है। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories